सालों बाद हाे रहा सड़क किनारे फुटपाथ का निर्माण,आवाजाही होगी सुगम

सालों बाद हाे रहा सड़क किनारे फुटपाथ का निर्माण,आवाजाही होगी सुगम

धमतरी।शहरवासियों की सुगम आवाजाही के लिए लंबे समय बाद धमतरी शहर में फुटपाथ का निर्माण शुरू हुआ है। धमतरी शहर में गोकुलपुर वार्ड लक्ष्मी निवास चौक के आगे लगभग महीने भर से फुटपाथ का निर्माण किया जा रहा है। लक्ष्मी निवास चौक से ब्रह्म चौक तक फुटपाथ निर्माण होने से यहां के रहवासियों को काफी राहत मिलेगी क्योंकि यह क्षेत्र काफी व्यस्ततम है। इस मार्ग में आवाजाही बनी रहती है। इस मार्ग से ही मां विंध्यवासिनी मंदिर की ओर लोग जाते हैं। धमतरी शहर के अलावा आसपास के गांव व दूरदराज से लोग माता दर्शन के लिए इस मार्ग से ही आवाजाही करते हैं, ऐसे में सड़क किनारे चलने वाले लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है। इसी प्रकार मां विंध्यवासिनी मंदिर से लेकर रामबाग क्षेत्र में भी लोगों की सुगम आवाजाही के लिए फुटपाथ का निर्माण किया गया है। नगर निगम महापाैर विजय देवांगन ने कहा कि लोगों की सुविधा को बढ़ाने के लिए नगर निगम द्वारा भरसक प्रयास किया जा रहा है। फुटपाथ निर्माण से सुगम आवाजाही होगी। जिन स्थानों पर फुटपाथ पर अतिक्रमण हो रहा है, उन्हें निगम द्वारा हटाया जाएगा।

फुटपाथ के ऊपर हो रहा है व्यवसाय
नगर निगम द्वारा लोगों की बेहतर आवाजाही के लिए हालांकि फुटपाथ का निर्माण किया गया, लेकिन गैर जिम्मेदार लोग नए बनाए गए फुटपाथ के ऊपर ही व्यवसाय कर रहे हैं। इसे निगम प्रशासन भी नहीं हटा रहा। इससे फुटपाथ बनाने का औचित्य नजर नहीं रह जाता। जिन्हें फुटपाथ पर चलना चाहिए वे पक्की सड़क पर चलते दिखाई देते हैं, इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

Tags:

About The Author

Latest News

देश के 19 राज्यों में चार दिन तक भारी बारिश का अलर्ट देश के 19 राज्यों में चार दिन तक भारी बारिश का अलर्ट
नई दिल्ली, 16 जुलाई। इस समय उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वोत्तर, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से...
डब्ल्यूबीबीएल: वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज की मेलबर्न रेनेगेड्स में वापसी
 बार्बी डॉलक्या आपने पहचाना कौन हैं वो एक्ट्रेस?
 मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत पांच जवान घायल 
करणी सेना ने अपने जिला अध्यक्ष युवा शक्ति का धूमधाम से बनाया जन्मदिन
मुंबई एक्सप्रेस हाईवे के पास बस-ट्रैक्टर की टक्कर, पांच की मौत
सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक अधिकारी समेत चार जवान शहीद