लखनऊ से 285 हज यात्रियों को लेकर रवाना हुई फ्लाइट

लखनऊ से 285 हज यात्रियों को लेकर रवाना हुई फ्लाइट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से हज यात्रा के लिए चयनित कुल 18 हजार 10 हज यात्रियों में से 285 हज यात्रियों के पहले जत्थे को लेकर लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से फ्लाइट मदीना के लिए रवाना हुई।कानपुर रोड स्थित जायरीन हज हाऊस में तड़के सुबह से हज यात्रा के लिए जाने वाले लोग पहुंचें और उनका हज समिति की ओर से फूल माला से स्वागत किया गया। राज्य हज कमेटी के सचिव एस.पी. तिवारी ने मीडिया से कहा कि हज यात्रियों को जायरीन हज हाऊस से अमौसी एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए एसी बसें लगायी गयी। ज्यादा उम्र के हज यात्रियों के लिए लो फ्लोर बसें लगायी।उन्होंने कहा कि मदीना के लिए पहली उड़ान से पहले हज यात्रियों को समय से पहुंचाया गया।

सुबह छह बजे से ही बसें लगायी गयी। हज यात्रियों के लिए शुद्ध जल की व्यवस्था करायी गयी। धूम गर्मी को देखते हुए हवादार वातावरण बनाया गया। हज करने को जा रहे लोगों को पहुंचाने आये लोगों को भी सभी सुविधाएं दी गयी। हेल्प डेस्क बनाकर हर सम्भव सहायता प्रदान की गयी।नौ मई से हज यात्रा के लिए रवानगी शुरु हुई है। यह सिलसिला इसी तरह 24 मई तक चलता रहेगा। हज यात्रियों की सुविधा के लिए हज हाऊस पर कमेटी की ओर से सहायता के लिए डेस्क की व्यवस्था बनी रहेगी। उप्र हज कमेटी के चेयरमैन मोहसिन रजा पहले दिन से ही हज यात्रियों की सेवा में जुटे हुए है।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी