स्टार्टअप; पीजीआई पहुंची स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी टीम

ग्लोबल स्तर पर मेडिकल टेक्नोलॉजी को देंगे बढावा

स्टार्टअप; पीजीआई पहुंची स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी टीम

लखनऊ। एसजीपीजीआई के डॉक्टरों ने ग्लोबल मेडिकल टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म के लिए स्टार्टअप को सशक्त बनाने की मुहिम शुरू कर दी है। रविवार सेतु फाउंडेशन द्वारा समर्थित एसटीपीआई,मेडटेक,पीजीआई,जीआईएमएस जीआर नोयडा के सहयोग ग्लोबल मेडिकल टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म के लिए स्टार्टअप को सशक्त बनाने के लिए स्टैनफोर्ड युनिवर्सिटी टीम पीजीआई में आयोजित बैठक में शामिल हुई। बैठक में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की प्रतिष्ठित बायोडिजाइन टीम यूपी फाउंडर्स फोरम के ऐतिहासिक उद्घाटन सत्र की शुरूआत की गयी।

जिसमें एसटीपीआई, मेडटेक सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, एसजीपीजीआई, स्टैनफोर्ड बायर्स सेंटर फॉर बायोडिजाइन- स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और जीआईएमएस ग्रेटर नोएडा सहित प्रमुख संस्थानों के सहयोग से स्वास्थ्य सेवा तकनीक के उभरते क्षेत्र में स्टार्टअप की क्षमताओं को विकसित करने के लिए प्रतिबद्धता प्रदर्शित की गई। वहीं स्टैनफोर्ड बायर्स सेंटर का प्रतिनिधित्व करने वाले डॉ. अनुराग मैराल,बायर्स सेंटर फॉर बायोडिजाइन भारत कार्यक्रम के निदेशक एमडी डॉ. राजीव उपस्थित रहे।

साथ ही ग्रेटर नोएडा के निदेशक डॉ. राकेश कुमार गुप्ता, एसटीपीआई के उप निदेशक डॉ. प्रवीण दिवेदी, निदेशक प्रो.आरके धीमन, मेडटेक सीओई, केसीओओ श्याम कुमार, एसटीपीआई के उप निदेशक जयराम यादव,  जीआईएमएस ग्रेटर नोएडा में इनक्यूबेशन के प्रमुख डॉ. राहुल अमृतराज, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी बायोडिजाइन इंडिया प्रोग्राम की सलाहकार डॉ. आयशा चौधरी ने समेत अपने-अपने विचार साझा किये। इसी क्रम में इंडस सेतु ग्लोबल फाउंडेशन की प्रतिष्ठित सह-संस्थापक डॉ. नंदिनी टंडन ने स्वास्थ्य देखभाल नवाचार को आगे बढ़ाने में सहयोगात्मक प्रयासों की परिवर्तनकारी क्षमता पर जोर दिया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

मतदाताओं को 'सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो' की अपील मतदाताओं को 'सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो' की अपील
महोबा। छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली और नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया...
उप्र चौथे चरण की 13 सीटें, 2019 में भाजपा ने किया था क्लीन स्वीप
इस सीट पर जीजा और सलहज आमने-सामने
तीसरे चरण के बाद ही विपक्ष चारो खाने चित्त : योगी
डॉ बी आर अंबेडकर जन्मोत्सव में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने पर सिकंदर यादव को किया गया सम्मानित
कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के नए वर्जन जैसा : सीएम योगी*
लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई सड़क मात्र एक माह में ही चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट