मंदिर वहीं बन गया और तारीख भी आ गई : विहिप

मंदिर वहीं बन गया और तारीख भी आ गई : विहिप

जयपुर। विश्व हिंदू परिषद् की प्रांत समीक्षा बैठक जयपुर स्थित भारत माता मंदिर में संपन्न हुई। बैठक में संत हरिशंकर दास ने कहा कि अब तो मंदिर जन्मस्थली पर ही बन गया है और श्री राम की मूर्ति प्रतिष्ठा की तारीख भी घोषित हो गई है। इसका श्रेय भारतीय जनता को देते हुए उन्होंने बताया कि अपने ही देश में हमको इस दिन के लिए बहुत लंबा संघर्ष करना पड़ा है, अनेकों बलिदान देने पड़े हैं और अथक परिश्रम करना पड़ा है। विश्व हिंदू परिषद् के प्रांत अध्यक्ष प्यारेलाल मीणा ने बताया कि विहिप का वार्षिक धर्मरक्षा निधि संग्रह 15 से 31 दिसम्बर तक चलाया जाएगा।

विहिप प्रांत मंत्री अशोक डीडवानीया ने बताया कि 22 जनवरी 2023 को भारत के प्रधानमंत्री की उपस्थिति में प्राण प्रतिष्ठा होगी एवं देश के सभी प्रांतों के कार्यकर्ताओं के लिए पृथक-पृथक दिनों में दर्शनों की व्यवस्था रहेगी। विहिप के क्षेत्र संगठन मंत्री राजाराम ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद् के कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ मिलकर व्यापक जनसंपर्क अभियान के तहत 1 से 7 जनवरी तक संपूर्ण भारत में घर- घर जाकर पीले चावल के साथ निमंत्रण पत्र, मंदिर विवरण पत्रक एवं राम मंदिर का चित्र वितरित करेंगे। उन्होंने सभी भारतवासियों से आग्रह किया कि श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने क्षेत्र के मंदिरों में सामूहिक हनुमान चालीसा, सुंदरकांड, सत्संग, राम धुनि इत्यादि कार्यक्रम आयोजित करें।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

राष्ट्रीय लोक अदालत के मद्देनजर बैठक आयोजित  राष्ट्रीय लोक अदालत के मद्देनजर बैठक आयोजित 
गोपालगंज, व्यवहार न्यायालय परिसर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु शुक्रवार  को जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष...
राहुल अखिलेश संदेश रथ पहुंचा गोपालगंज 
सांसद ने मुहैया कराए 2009 वृद्धजनों को जीवन सहायक उपकरण
अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग
सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर राज ठाकरे ने कहा ”ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए
UP: सिपाही भर्ती पेपर लीक: जाने कहां से हुई चूक