एड्स को हराकर स्वस्थ समुदाय बनाने का लिया संकल्प

एड्स को हराकर स्वस्थ समुदाय बनाने का लिया संकल्प

लखनऊ। विश्व एड्स दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना, रेड रिबन क्लब एवं यूथ काउंसलिंग सेंटर, लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा हस्ताक्षर अभियान एवं प्रश्नावली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ प्रो. राकेश द्विवेदी, मुख्य कुलानुशासक, लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा सामुदायिक प्रयास ही एड्स से बचाव का सक्षम रास्ता है का संदेश देते हुए किया। युवाओं को एड्स के विषय में जानकारी प्रदान करते हुए उन्हें समुदाय एवं आसपास के लोगों को जागरूक करने का आवाहन किया।

हस्ताक्षर अभियान में प्रो. रूपेश कुमार, कार्यक्रम समन्वयक, राष्ट्रीय सेवा योजना,ने युवाओं को जागरूक रहकर स्वयं को इस बीमारी से बचने के प्रति एवं समुदाय के लोगों को जागरूक करने में राष्ट्रीय सेवा योजना की भूमिका के बारे में चर्चा की। हस्ताक्षर अभियान के पश्चात प्रश्नावली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें  विद्यार्थियों की सात टीमों ने प्रतिभा किया।

प्रश्नावली प्रतियोगिता में धैर्य कुमार राय, अभिजीत यादव, हिमांशु किशोर एवं विशाल विजेता रहे। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ मोहिनी गौतम, डॉ अन्विता वर्मा, डॉ रमेश कुमार त्रिपाठी, डॉ करुणा शंकर, डॉ आशुतोष और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। कार्यक्रम समन्वय एनएसएस प्रो. रूपेश कुमार ने बताया कि इसके बाद राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्राओं द्वारा पौधारोपण भी किया गया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कैमरून ने राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच रिगोबर्ट सॉन्ग के साथ अनुबंध समाप्त किया कैमरून ने राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच रिगोबर्ट सॉन्ग के साथ अनुबंध समाप्त किया
याउंडे। कैमरून फुटबॉल फेडरेशन ने राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच रिगोबर्ट सॉन्ग के साथ अपना अनुबंध समाप्त कर दिया है।...
प्रत्येक अंक के लिए तेज होती प्रतिस्पर्धा के बीच ईस्ट बंगाल की मेजबानी करेगा ओडिशा एफसी
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2027 की मेजबानी करेगा बीजिंग
चुनाव चिन्ह नहीं बल्कि प्रत्याशी की काबिलियत पर वोट दे जनता : डॉ. बी पी त्यागी 
जल संचय, संरक्षण, संवर्धन, एवं सफाई अभियान है नमामि गंगे : कृष्ण दीक्षित
नीरज सिंह के सीएमएसएमई के चेयरमैन बनने पर व्यापारियों में खुशी की लहर : संजीव गुप्ता
कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर