एनएसपीएस में दो दिवसीय इंडक्शन ट्रेनिंग प्रोग्राम  "गुरु दक्षता"  का हुआ आयोजन

एनएसपीएस में दो दिवसीय इंडक्शन ट्रेनिंग प्रोग्राम  

लालगंज/रायबरेली। कस्बे के शिक्षा के क्षेत्र मे अग्रणी शिक्षण संस्थान न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक सीनियर सेकेंडरी  लालगंज रायबरेली में सीबीएसई बोर्ड के द्वारा दो  दिवसीय इंडक्शन ट्रेनिंग प्रोग्राम  "गुरु दक्षता"  का सुभारंभ सरस्वती वन्दना के साथ प्रारम्भ हुई, ट्रेनिंग प्रोग्राम में आए हुए ट्रेनर्स स्मिता सिंह व  तुहिना श्रीवास्तव के द्वारा ट्रैनिंग दी गई। जिसमे अन्य विद्यालय के शिक्षकों ने भी इस ट्रेनिग प्रोग्राम में प्रतिभाग लिया। ट्रेनर्स ने सीबीएसई से जुड़ी जानकारियां व टीचिंग अपडेशन को सुद्रण करने के बारे में  अनेकों प्रकार के ट्रिक व टिप्स बताएं,  स्टूडेंट्स और टीचर्स को आपस में कनेक्ट कर पढ़ाने पर विशेष जोर दिया, स्टूडेंट्स में स्किल डेवलपमेंट करने की ट्रिक बताई। जो की आज की नई शिक्षा नीति पर अधारित है। 
जिससे बच्चे का शैक्षणिक ही नही अपितु सामाजिक  विकास हो सके,अंत मे उन्होंने बताया कि आज की जेनरेशन एडवांस है इसको  प्रायोगिक शिक्षा पर विश्वास है। अंत में आए हुए ट्रेनर्स का विद्यालय के सम्मानित अधिकारियों के द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। उक्त कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं व कर्मचारिगण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी