पीएम मोदी के नेतृत्व में बिहार तेजी से कर रहा विकास : सांसद

 पीएम मोदी के नेतृत्व में बिहार तेजी से कर रहा विकास : सांसद

खगड़िया: केसरिया महोत्सव के दूसरे दिन का उद्धाटन स्थानीय सांसद ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केसरिया में रेलवे स्टेशन दिसम्बर में बनकर तैयार हो जाएगा। केन्द्र सरकार व पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में बिहार सहित देश विकास की तरफ तेजी से बढ़ रहा है।

उन्होंने राम-जानकी पथ निर्माण में देरी पर विस्तार से बताया कि रामजानकी पथ पहले टू लेन था अब इसे फोर लेन कर दिया गया है। निर्माण में 1200 करोड़ खर्चे किए जायेंगे। इसकी लंबाई 220 किलोमीटर मीटर होगी। जनवरी माह से यह चालू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि महात्मा बुद्ध की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि केसरिया महोत्सव स्थानीय पूर्व प्रमुख स्व नारायण किशोर, स्व श्याम बाबू प्रसाद, राजकुमार प्रसाद, सहित अन्य सामाजिक क्षेत्र के मशहूर लोगों की देन है। 1992 में इन्ही लोगों के द्वारा इसकी शुरुआत की गई। केसरिया विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल है। आने वाले दिनों में यह काफी गौरवशाली होगा।

हरसिद्धि विधायक कृष्णनंदन पासवान ने पीर बाबा के मजार से लेकर धवल कर्ता बाबा का मठ, बौद्ध स्तूप सहित अन्य दर्शनीय व शक्तिशाली स्थलों का विस्तार से चर्चा की। वहीं इस अवसर पर सांसद ने स्थानीय कैफेटेरिया में स्कूली बच्चे द्वारा बनाये गए पेंटिंग का अवलोकन किया।

मौके पर स्थानीय विधायक शालनी मिश्रा ने आगत अतिथियों का स्वागत किया। उक्त अवसर पर विधायक प्रमोद कुमार, श्याम बाबू प्रसाद यादव, सुनील मणि तिवारी, पूर्व मंत्री श्रीनारायण साह सहित अन्य ने महात्मा बुद्ध की जीवनी पर प्रकाश डाला।

Tags:

About The Author

Latest News

राष्ट्रीय लोक अदालत के मद्देनजर बैठक आयोजित  राष्ट्रीय लोक अदालत के मद्देनजर बैठक आयोजित 
गोपालगंज, व्यवहार न्यायालय परिसर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु शुक्रवार  को जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष...
राहुल अखिलेश संदेश रथ पहुंचा गोपालगंज 
सांसद ने मुहैया कराए 2009 वृद्धजनों को जीवन सहायक उपकरण
अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग
सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर राज ठाकरे ने कहा ”ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए
UP: सिपाही भर्ती पेपर लीक: जाने कहां से हुई चूक