तीन दिसंबर को मतगणना , तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने ली बैठक

तीन दिसंबर को मतगणना , तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने ली बैठक

रायगढ़। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल ने आगामी 3 दिसम्बर को होने वाले मतगणना की तैयारी के संबंध में मंगलवार की देर शाम को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना आगामी 3 दिसम्बर को सुबह 8 बजे से केआईटी कॉलेज गढ़उमरिया में की जाएगी। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत जितेन्दर यादव, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव कुमार पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने कहा कि मतगणना कार्य में संलग्न सभी अधिकारी सौंपे गए कार्य को समझे और उसके लिए तैयारी करें। मतगणना में आरओ की भूमिका महत्वपूर्ण होती है सभी आरओ नियमों को अच्छे से पढ़ ले एवं मतगणना प्रक्रिया को बेहतर ढंग से सम्पन्न कराएं। उन्होंने सभी रिटर्निंग ऑफिसर्स को निर्देशित किया कि मतगणना कक्ष का निरीक्षण करते हुए सभी जरूरी आवश्यकताओं का अवलोकन कर लें। इसके साथ ही अपने विधानसभा के स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक के कॉरिडोर में सीसी टीवी कैमरे लगाना सुनिश्चित करें। मतगणना में महत्वपूर्ण कार्य सीलिंग एवं फार्म-17 सी पार्ट-2 होता है। फार्म-17 सी पार्ट-2 में कॉपी गणना एजेंट से निर्धारित समय में हस्ताक्षर करवाते हुए फोटोकॉपी पश्चात उसकी प्रति गणना एजेंटों को देना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने मतगणना में समय का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना कक्ष में किसी प्रकार की डिजिटल डिवाईस एवं सेल फोन लाने की अनुमति नहीं होगी, इस बात का सभी अधिकारी ध्यान रखेंगे। इस दौरान उन्होंने मतगणना कक्ष, स्ट्रांग रूम जैसे विभिन्न स्थानों में एआरओ सहित सुरक्षा बल तैनात हेतु निर्देशित किया। कलेक्टर गोयल ने कहा कि सम्पूर्ण मतगणना में उचित कानून व्यवस्था हेतु सभी एसडीएम को निर्देशित किया। कॉलेज परिसर में लाईट व पंखे की व्यवस्थाओं को चेक कर ले। मतगणना के दौरान पानी, साफ-सफाई की उचित व्यवस्था रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस