डीएम आवास से चंद कदम दूर की आबोहवा खराब

लालबाग इलाके का एक्यूआई 300 के पार पहुंचा

डीएम आवास से चंद कदम दूर की आबोहवा खराब

  • स्थानीयजनों का कहना, नगर निगम कराये पानी का छिड़काव

लखनऊ। बीते दो दिनों से लखनऊ की आबोहवा की गुणवत्ता पर गौर करें तो वो काफी खराब हो चुकी है। ऐसा हर दिन बढ़ते जा रहे वायु प्रदूषण के चलते हो रहा। बताते चलें कि एक दिन पूर्व से ही राजधानी लखनऊ का मौसमी पारा भी तीन से लेकर चार डिग्री तक गिर गया है जिसके चलते शाम होने के साथ ही ठंडक शुरू हो जा रही। ऊपर से इस ठंडक के साथ ही वायु प्रदूषण बढ़ने के चलते वर्तमान समय में शहर के व्यस्ततम इलाकों में शुमार लालबाग इलाके की हवा सबसे दूषित बतायी जा रही।

मिली जानकारी के तहत इस समय लालबाग इलाके में सबसे ज्यादा वायु प्रदूषित है जहां पर एक्यूआई यानी एअर क्वालिटी इंडेक्स 300 के पार है। कहा जा रहा है कि यदि समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो यहां का एक्यूआई लेवल और बढ़ सकता है। गौर करने वाली बात यह भी है कि एक तो इसी इलाके में नगर निगम मुख्यालय से लेकर नया विधायक निवास भी है और साथ ही यहां से चंद कदम दूर ही मंडलायुक्त ऑफिस और डीएम आवास भी है।

वहीं यहां के स्थानीय नागरिकों का कहना रहा कि लालबाग इलाके की आबोहवा खराब होने का सबसे ज्यादा विपरीत असर यहां विभिन्न कॉलोनियों व बिल्डिंगों में रहने वाले खासकर बुजुर्गवार और बीमार लोगों को नुकसान पहुंचाने का काम करेगी। ऐसे में यहां पर जल्द ही नगर निगम को आसपास के इलाके के अलावा चौक-चौराहों पर जहां से वाहनों का आवागमन सबसे अधिक है, पानी का छिड़काव कराना चाहिये। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह Lok Sabha : बीजेपी के टिकट पर गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह
लोकसभा चुनाव 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरदासपुर से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़कर राजनीति में प्रवेश करने...
गुप्त सूचना पर मोरेह के एलोरा होटल के सामान्य क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया
मौसम विभाग के अनुसार इस साल उत्तर और मध्य भारत में मार्च से ही लू चलने की संभावना…
दिल्ली आबकारी घोटालाः वाईएसआर कांग्रेस सांसद के बेटे राघव मगुंटा को सहकारी गवाह बनने की अनुमति
एफआईयू ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर लगाया 5.49 करोड़ रुपये का जुर्माना
भोजपुरी भाषा का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात : अंकुश राजा 
रिलीज के साथ वायरल हुआ अरविंद अकेला कल्लू का होली गीत “देवरन प दया करा”