कुशीनगर में बालक की हत्या, सौतेली मां पर शक

कुशीनगर में बालक की हत्या, सौतेली मां पर शक

कुशीनगर- जिले के कसया थाना क्षेत्र के डुमरी चुरामन छपरा में शुक्रवार की सुबह एक चार वर्षीय बालक की लाश मिली है। बालक के शरीर पर मिले जख्म के निशान को देखकर लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज बालक के सौतेली मां से पूछताछ कर रही है। मृत बालक के पिता रोजगार के सिलसिले में गोवा रहते हैं, उसका पालन पोषण सौतेली मां करती थी।उल्लेखनीय है कि गांव के अजय विश्वकर्मा के पहली पत्नी की मृत्यु तीन वर्ष पूर्व हुई थी।

उस समय उनका पुत्र आलोक एक वर्ष का था। बच्चों की परवरिश के लिए उसने दूसरी शादी माया के साथ किया। विश्वकर्मा रोजगार के सिलसिले में अक्सर बाहर ही रहते हैं। इस समय वह गोवा में हैं। सुबह लगभग पांच बजे उसके घर औरत के रोने की आवाज सुनकर गांव के लोग जुटे तो देखा कि सौतेली मां ने मासूम आलोक को जमीन पर कपड़े से ढक कर सुलाया है। पूछा गया तो बताई की बच्चा बीमार था। जिला अस्पताल में इलाज के लिए ले गई थी। वहीं उसकी मृत्यु हो गई।महिला के चाल-चलन और सौतेले पुत्र के साथ पूर्व में किए गए बर्ताव को देखकर गांव वालों को सहसा इस बात का विश्वास नहीं हुआ।

किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने पूछताछ की और मासूम के शरीर से कपड़ा हटाकर देखा तो उसके पीठ, गर्दन और छाती पर जख्म के निशान मिले। पुलिस ने सौतेली मां से कुछ कड़ाई से पूछताछ किया तो बताया कि इसने गंदा समान खाया था, इस पर मैंने मारा था। मौके पर मौजूद विश्वकर्मा के छोटे भाई शैलेश ने अपनी भाभी पर बालक की हत्या करने का आरोप लगाया और तहरीर सौंपी। इस पर पुलिस ने सौतेली मां को हिरासत में ले लिया।प्रभारी निरीक्षक गिरजेश उपाध्याय ने बताया कि मासूम बालक की संदिग्ध मौत के मामले में उसकी सौतेली मां को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अंत्य परीक्षण रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

About The Author

Latest News