बच्चों को उनकी रुचि और प्रतिभा के अनुरूप क्षेत्र चुनने की स्वतंत्रता का अवसर प्रदान करें : कैलाश चौधरी

बच्चों को उनकी रुचि और प्रतिभा के अनुरूप क्षेत्र चुनने की स्वतंत्रता का अवसर प्रदान करें : कैलाश चौधरी

बाड़मेर। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी मंगलवार को संसदीय क्षेत्र के चौहटन विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर रहे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री एवं स्थानीय सांसद कैलाश चौधरी ने चौहटन विधानसभा के राउमावि ओगाला, राउमावि भंवार और राउमावि बामरला डेर में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रमों में भाग लेकर विद्यार्थियों से संवाद किया। कार्यक्रमों के दौरान विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। ग्रामीणों ने केंद्रीय मंत्री कैलाश, चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल, अंनतराम विश्नोई सहित अन्य जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने अभिभावकों को कहा कि वे अपनी इच्छा बच्चों पर न थोपें, क्योंकि सभी बच्चे एक समान नहीं होते। उनकी रुचियां और प्रतिभा के अनुरूप ही उन्हें अपना क्षेत्र चुनने की स्वतंत्रता दें। जिस क्षेत्र में बच्चे की रुचि होती हैं उस क्षेत्र में वे आसानी से सफलता की ऊंचाइयों को छू सकते हैं। चौधरी ने कहा कि देश के भविष्य बच्चों और विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने नई शिक्षा नीति लागू की है साथ ही बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास को ध्यान में रखते हुए खेलों को बढ़ावा देने की दिशा में भी कार्य किया है।

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने चौहटन प्रवास के दौरान ही ग्राम पंचायत सोमरडी में नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया और जाटों का बेरा में "चलो गांव की ओर" कार्यक्रम में शिरकत की। प्रवास के दौरान चौधरी ने आमजन और कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनी तथा समाधान को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आमजन से संवाद के दौरान केंद्रीय मंत्री चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य की डबल इंजन भाजपा सरकार तेजी से जनकल्याण कार्यों को आगे बढ़ा रही है। चौधरी ने कहा कि हाल ही में आए केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बजट में भी जनता की सुविधा और विकास कार्यों को मध्य नजर रखते हुए विभिन्न शानदार कदम उठाए गए हैं। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रहित और जनहित के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने का आह्वान किया।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

भगवान परशुराम के चित्र से छेड़छाड़ करने वाले खण्ड शिक्षा अधिकारी हर्रैया के विरुद्ध कार्यवाही की मांग भगवान परशुराम के चित्र से छेड़छाड़ करने वाले खण्ड शिक्षा अधिकारी हर्रैया के विरुद्ध कार्यवाही की मांग
बस्ती - आज उपजिलाधिकारी हर्रैया के माध्यम से प्रमुख सचिव उ.प्रदेश सरकार व निदेशक बेसिक शिक्षा परिषद के साथ साथ...
वृंदावन में काला जादू कर मांगे 25 लाख
वृंदावन में पटरी से उतरी विद्युत व्यवस्था
मोबाइल चोरी में पांच महिलाओं सहित सात पकडे
प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि मनाई
डीएम ने किया ईवीएम वेयरहाउस का निरीक्षण,दिए निर्देश
त्यागी समाज चैरिटेबल ट्रस्ट ने आसफनगर में धर्मशाला निर्माण के लिए खरीदी जमीन