शहीद सैनिकों के माता-पिता, वीर नारियों, अभिभावकों का हुआ सम्मान

सैनिकों, परिजनों का राज्य स्तरीय सम्मेलन में कलेक्टर भी हुए शामिल

शहीद सैनिकों के माता-पिता, वीर नारियों, अभिभावकों का हुआ सम्मान

इंदौर। पूर्व सैनिकों, पूर्व सैनिकों की विधवाओं तथा वीर नारियों के लिये सैनिक कल्याण संचालनालय भोपाल द्वारा स्टेशन हैडक्वाटर्स महू के सहयोग से रविवार को राज्य स्तरीय पूर्व सैनिक रैली का आयोजन किया गया। यह रैली इन्फैन्ट्री स्कूल महू के ऑडिटोरियम में आयोजित की गई। कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी भी शामिल हुए। उक्त रैली में देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले शहीद सैनिकों की वीर नारियां एवं उनके परिजनों के साथ-साथ सेना के वरिष्ठ सेवारत एवं सेवानिवृत्त अधिकारी और पूर्व सैनिक/पूर्व सैनिकों की विधवाओं ने भाग लिया।

इस दौरान पूर्व सैनिक रैली के मुख्य अतिथि मेजर जनरल संजय सज्जनहार ने कहा कि शासन द्वारा पूर्व सैनिकों के हितों के लिये काफी प्रयास किए जा रहे हैं और देश अपने पूर्व सैनिकों की कुर्बानी को कभी भुला नहीं सकता। आप सभी को भी इस हेतु काफी जागरूक होने की आवश्यकता है। इसके लिए आप अपने सैन्य स्टेशन अथवा जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के सतत संपर्क में रहें। ऐडम कमांडेंट स्टेशन हेडक्वार्टर्स महू कर्नल मनीष गोयल ने भी रैली को संबोधित किया और रैली के महत्व एवं उपयोगिता के बारे में जानकारी दी।

"सैनिक रैली" के दौरान मुख्य अतिथि मेजर जनरल संजय सज्जनहार द्वारा रैली में उपस्थित वीर नारियों, शहीद सैनिकों के माता-पिता तथा अभिभावकों को शाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। उन्हें यह भी आश्वासन दिया कि उनके पति, पुत्र या भाई के बलिदान का देश हमेशा ऋणी रहेगा तथा उन्हें याद करेगा और पूरी सेना भी आपके साथ खड़ी है।

कर्नल करतार सिंह सिरोही (सेवानिवृत्त) जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने "पूर्व सैनिक" रैली में शामिल सभी आगंतुकों का आभार प्रकट किया और यह भी आश्वासन दिया कि जिला सैनिक कल्याण कार्यालय सदैव क्षेत्र के पूर्व सैनिकों के कल्याण हेतु प्रयासरत रहा है और भविष्य में भी यदि किसी भी पूर्व सैनिक या उसके आश्रितों को समस्या आती है तो हमारे कार्यालय में संपर्क करें या सूचना दें। आपकी समस्या के निदान का पूरा प्रयास किया जायेगा।

Tags:

About The Author

Latest News

ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी
उज्जैन। उज्जैन में जीवाजी वैधशाला परिसर में नवस्थापित विक्रमादित्य वैदिक घड़ी को देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है।...
अबू धाबी में कृषि और मत्स्य पालन पर सहमति के बिना डब्ल्यूटीओ वार्ता समाप्त
उज्जैन: ऐप के रूप में डाउनलोड कर सकेंगे विक्रमादित्य वैदिक घड़ी
राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मुरैना जिले से करेगी मप्र में प्रवेश
झारखंड विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों का हंगामा
जिला अस्पताल परिसर में सरकारी दवाएं कूड़े के ढेर पर पड़ी मिली
बागेश्वर धाम में 108 कुंडीय अति विष्णु महायज्ञ शुरू