नालंदा में सहकारिता आंदोलन के प्रणेता थे अयोध्या प्रसाद: राजीव रंजन 

नालंदा में सहकारिता आंदोलन के प्रणेता थे अयोध्या प्रसाद: राजीव रंजन 

अस्थावां में पूर्व विधायक अयोध्या प्रसाद जी की 33 वीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव ई. सुनील, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन, अस्थावां के विधायक व अयोध्या प्रसाद जी के सुपुत्र डॉ जितेन्द्र कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष मो. अरशद, पूर्व जिलाध्यक्ष बनारस प्रसाद समेत 1500 जदयू नेताओं व कार्यकर्ताओं की सहभागिता रही. इस मौके पर उपस्थित नेताओं ने अयोध्या प्रसाद जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की तथा उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला. 
 
इस अवसर पर जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि  बहुआयामी प्रतिभा के धनी अयोध्या बाबू का संपूर्ण जीवन हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है. नालंदा में सहकारिता आंदोलन के पुरोधा तथा विधायक बनकर वह तमाम उम्र आम जनों की सेवा करते रहे. अस्थावां प्रखंड प्रमुख के साथ ही नालंदा कोआपरेटिव के अध्यक्ष पद पर आजीवन आसीन रहे. 
 
उन्होंने कहा कि अयोध्या बाबू अपना तमाम जीवन किसानों, युवाओं शोषितों, पीड़ितों की सेवा में अर्पित करने वाले महामानव थे. बिहार की तरक्की में भी उनका अहम योगदान था. लोगों के दिलों में वह आज भी बसते हैं. समाज के हर वर्ग में उनके प्रशंसक हैं.
 
उन्होंने कहा कि स्व. अयोध्या बाबू के अधूरे सपने को पूरा करने के लिए उनके सुपुत्र विधायक डा. जितेन्द्र भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मार्गदर्शन में आम लोगों की सेवा और क्षेत्र का चंहुमुखी विकास का लक्ष्य बनाकर आगे बढ़ रहे हैं. उनके लक्ष्यों को पूरा करना ही उन्हें हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी.
Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण
संत कबीर नगर ,24 मई 2024 (सूचना विभाग)। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग...
रिटर्निंग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक की देख-रेख में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना।
छठे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मतदान दिवस के अवसर पर कल 25 को सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे
रिमोट सेन्सिंग में मनाया अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस
सब-वे निर्माण के चलते ट्रेनें प्रभावित
तस्करी के सोने की लूट के अभियोग में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।