संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

शिकायत को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निस्तारित  करें, शिकायतकर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा-जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल* 

बिजनौर- जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का गुणवत्तापरक एवं समयबद्धता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि शिकायतों के निस्तारण के बाद निस्तारित शिकायतों की ठीक प्रकार से फीडिंग कराना सुनिश्चित करें, जिससे जिले की रैंकिंग प्रभावित न होने पाये। उन्होने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करें और शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी निश्चित रूप से प्राप्त कर लें, शिकायतकर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा।
 
जिलाधिकारी श्री अग्रवाल शनिवार को तहसील धामपुर के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित विभागीय अधिकारियो ंको निर्दश्ेा दे रहे थे।उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि यदि किसी शिकायत का निस्तारण किया जाना संभव नहीं है तो उसका स्पष्ट कारण लिखते हुए शिकायतकर्ता को अवगत कराया जाए ताकि वे अपनी शिकायत को पुनः प्रेषित न कर सके। उन्होंने निर्देश दिये कि वर्तमान और लंबित शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करते हुए शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी आख्या के साथ संलग्न करना सुनिश्चित करें।उन्होंने कहा कि प्रदेश शासन की स्पष्ट मन्शा है कि सम्पूर्ण समाधान दिवस सहित जनसामान्य की शिकयातों का गुणवतापरक निस्तारण किया जाए ताकि उन्हें राहत प्राप्त हो।
 
उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि अधिकारीगण शिकायतों के निस्तारण के अहम कार्य को पूरी गम्भीरता और ज़िम्मेदारी के साथ लें और पूरे मानक के साथ निर्धारित अवधि में शिकायतों का निराकरण करना सुनिश्चित करें।आज तहसील दिवस के मौके पर कुल 137 शिकायतें दर्ज की गयीं, जिनमें से 09 शिकायतों का निस्तारण मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों के माध्यम से कराया गया तथा अवशेेष शिकायतों को गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी, उप जिलाधिकारी धामपुर रितु रानी एवं तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी पुलिस सर्वम सिंह के अलावा सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
 
 
Tags: Bijnor

About The Author

Latest News

खड़ंजा खोदने को लेकर दो पक्षों में हुए खूनी सघर्ष में घायल एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मृत्यु खड़ंजा खोदने को लेकर दो पक्षों में हुए खूनी सघर्ष में घायल एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मृत्यु
कौशाम्बी।  जिले के कौशाम्बी थाना क्षेत्र के बेरौचा गांव में दरवाजे के सामने लगे खड़ंजा खोदने को लेकर दो पक्षों...
गैर इरादतन हत्या के मामले में अभियुक्त व अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
माल क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब बरामद
बलरामपुर गार्डन में शुरू हुआ भव्य श्रीराम हनुमत महोत्सव
पीजीआई ने रूमैटिक हृदय रोग  उन्मूलन के लिए कसी कमर
डीएम की अध्यक्षता मे गेहू खरीद के संबंध में समीक्षा बैठक हुई आयोजित।
मां स्कंदमाता की गई आराधना