वाहन को हरी झंडी दिखाते व शपथ दिलाते डीएम

वाहन को हरी झंडी दिखाते व शपथ दिलाते डीएम

जिला निर्वाचन अधिकारी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अधिकारियों को दिलाई  शपथ

महोबा। जिलाधिकारी मृदुल चैधरी ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में सभी कलेक्ट्रेट के अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाई। जिलाधिकारी ने शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म वर्ग जाति समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि 18 से 19 साल के बच्चे अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराकर ज्यादा से ज्यादा अपने मत का प्रयोग करें। साथ ही अपने माता-पिता, भाई-बहन को अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें। यदि आप अपने सपने का देश बनाना चाहते हो, तो इसके लिए आपको सोचना पड़ेगा और आप चाहते हैं कि हमारा देश व जिला एक विकसित देश व जिला बन पाए तो इसके लिए आप सभी लोगों को अपने देश के प्रति जागरूक रहना होगा, अपने देश को आगे बढ़ाने के लिए हर समय तत्पर रहना पड़ेगा। आप लोग सही सरकार चुने वह तभी हो सकता है जब आप अपने लोकतंत्र में मताधिकार का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें और सरकार आपके हित में काम करें।

कहा कि आप लोग ऑनलाइन वेबसाइट में जाकर भी अपने मोबाइल के जरिए नए मतदाता बन सकते हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया।यह वाहन मुख्य चैराहों, गांव, शहर के सभी बूथों में जाकर लोगों को अपनी मत का प्रयोग करने के लिए जागरूक करेगी और बताएगी कि आप लोग कैसे वोट डाल सकेंगे। इस अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा बी.एल.ओ. को उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया तथा 18 से 19 साल के बच्चों को नए मतदाता बनने पर उन लोगों को वोटर आईडी उनके हाथों में सौंपी गई। वोटर आईडी को पाकर बच्चे पहली बार वोट डालने के लिए उत्साहित दिखे।

अपर जिलाधिकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम प्रकाश ने कहा कि जनपद में दो विधानसभा हैं। पिछले वर्ष जनपद में वोटर प्रतिशत 60 प्रतिशत रहा। इस वर्ष आने वाले चुनाव में आप सभी लोग ज्यादा से ज्यादा अपने मत का प्रयोग करके जनपद का वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने का हर संभव प्रयास करेंगे, जिससे अपने जिले को नंबर एक पर लाया जा सके और उन्होंने नारा देते हुए कहा कि सारे काम छोड़ दो,सबसे पहले वोट दो। मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह ने कहा कि अभी तक 37000 नये मतदाताओं के आवेदन आए हैं, इस बार जिले का वोटर प्रतिशत 100 परसेंट करने का प्रयास रहेगा। हम सभी लोग 14 व राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मना रहे हैं और उन्होंने कहा कि जो लोग 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं वह अपना नाम मतदाता सूची में जरूर दर्ज कराये। इस मौके पर एडीएम न्यायिक शिशिर कुमार, एडीएम नमामि गंगे जुबेर बेग, एसडीएम सदर जितेंद्र सिंह सहित कलेक्ट्रेट के समस्त अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Tags: Mahoba

About The Author

Latest News