रविवार को नर्सिंग ऑफिसर की होगी भर्ती परीक्षा

केजीएमयू की निगरानी में बने 134 केंद्र

रविवार को नर्सिंग ऑफिसर की होगी भर्ती परीक्षा

लखनऊ। केजीएमयू द्वारा नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती करने की प्रक्रिया तैयारी कर ली है।शुक्रवार को आगामी कल यानी कि रविवार को नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2023 आयोजित की जाएगी।जिसे केजीएमयू द्वारा एआई के उपयोग सहित सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। पांच शहरों में परीक्षा केंद्र आगरा, ग्रेटर नोएडा, प्रयागराज, गोरखपुर और लखनऊ में एक साथ 134 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।
 
जिसमें 4000 से अधिक पर्यवेक्षक और केजीएमयू के लगभग 300 पर्यवेक्षक होंगे।इस महत्वपूर्ण परीक्षा में 63,000 से अधिक उम्मीदवार भाग लेने वाले हैं, जो स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए मील का पत्थर है। केजीएमयू ने उन्नत तकनीकी निगरानी उपायों का उपयोग करते हुए और अत्याधुनिक कृत्रिम बुद्धिमत्ता एआई प्रौद्योगिकियों को शामिल करते हुए एक बहु-स्तरीय सुरक्षा दृष्टिकोण अपनाया है।
 
उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा पेपर-पेन आधारित होगी। जिसमें नकारात्मक अंकन के साथ 100 बहुविकल्पीय प्रश्न एमसीक्यू होंगे।प्रवेश प्रोटोकॉल: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की नीति के अनुसार, उम्मीदवारों को केवल अपने प्रवेश पत्र और आधार कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।किसी भी पेन, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, या विभिन्न प्रकार के आभूषणों सहित धातु की वस्तुओं की अनुमति नहीं होगी।
 
उच्चतम स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रवेश द्वार पर शारीरिक और मेटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी।प्रतिरूपण का कोई भी मामला सामने आने पर उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा।उम्मीदवार की पहचान की सटीकता के लिए उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक सत्यापन किया जाएगा।उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र केजीएमयू की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करें।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डब्ल्यूआईपीओ संधि भारत और ग्लोबल साउथ के लिए एक बड़ी जीत डब्ल्यूआईपीओ संधि भारत और ग्लोबल साउथ के लिए एक बड़ी जीत
नई दिल्ली। विश्व बौद्धिक संपदा संगठन (डब्ल्यूआईपीओ) संधि भारत और वैश्विक दक्षिण के लिए एक ‘महत्वपूर्ण जीत’ है, क्योंकि इससे...
मुख्य मंत्री पोर्टल पर भी खेल कर रहे विघुत विभाग के अधिकारी
चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि पर कार्यक्रम 29 को
ट्रक की चपेट में आने से ट्रैक्टर चालक की मौत
घर के सामने पेड़ से लटकता मिला युवक का शव,इलाके में फैली सनसनी
भगवान परशुराम के चित्र से छेड़छाड़ करने वाले खण्ड शिक्षा अधिकारी हर्रैया के विरुद्ध कार्यवाही की मांग
वृंदावन में काला जादू कर मांगे 25 लाख