( employment )
 ( employment )

अग्निपथ योजना से मिलेंगे रोजगार  ( employment )के अवसर

हैदराबाद. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहले दिन आर्थिक प्रस्ताव पारित किया गया. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को बताया कि, इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गर्वनेंस मॉडल की सराहना की गई. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने केंद्र सरकार द्वारा गरीबों और युवाओं को रोजगार               ( employment ) देने के लिए उठाए गए कदमों की तारीफ की. इसमें अग्निपथ, गतिशक्ति समेत अन्य योजनाएं शामिल हैं जिनका लाभ देश के लोगों को मिलेगा.

कोरोना काल के समय पीएम मोदी की अगुवाई में इस महामारी के खिलाफ बेहतर ढंग से लड़ा गया. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने इसकी प्रशंसा की. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, जब दुनियाभर में कोरोना महामारी से हालात खराब थे ऐसे वक्त में भारत मजबूती से इस महामारी से लड़ा. अन्य देशों की तुलना में भारत ने 1.5 वर्षों में अपनी आधी आबादी का कोविड-19 वैक्सीनेशन किया. पोलियो का टीका मिलने में हमें 30 साल लग गए. हमें 2014 में विरासत में मिली विरासत को नहीं भूलना चाहिए.

“पॉलिसी पैरालाइज” से “डबल डिजिट ग्रोथ” की ओर

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि “पॉलिसी पैरालाइज” से “डबल डिजिट ग्रोथ” की ओर बढ़ना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है. चाहे “आकांक्षी जिले हों, जन धन, मुद्रा योजना या यहां तक ​​​​कि कोविड के दौरान 80 करोड़ लोगों को राशन, पीएम मोदी का मॉडल बेमिसाल रहा.”

‘ये पीएम मोदी का ही नहीं, संवैधानिक परंपरा का भी अपमान’, स्मृति ईरानी बोलीं- तेलंगाना के सीएम का तानाशाही व्यवहार

पिछले 25 महीनों में गरीबों को राशन उपलब्ध कराने में सरकार ने पैसे खर्च किए गए. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आर्थिक प्रस्ताव के तहत निर्यात और एफडीआई बढ़ाने जैसे मुद्दों पर भी सरकार की तारीफ की गई.

See also  बंगाल में भाजपा पांच विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी!

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, भारत खुद को मजबूत आर्थिक ताकत के रूप में स्थापित करने में सक्षम रहा है और आने वाले वर्षों में सरकारी और निजी संस्थाओं द्वारा शुरू की गई विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से बहुत सारे रोजगार अवसर पैदा होंगे.