पुआल जलाते लगी आग, दो एकड़ गन्ने की फसल खाक

कटेहरी, अंबेडकरनगर । अहिरौली थाना क्षेत्रांर्तगत स्थित गौराबसंतपुर गांव पंचायत के मजरे कुर्मीडीहा के किसानो के खेत मे आग लगने से करीब दो एकड़ गन्ने की फसल जल कर  खाक हो गई  आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड कार्यालय को फोन से दी गई  फिर हाल सूचना के बाद भी अग्नि शमन की गाडी न पहुंच पाने के बाद गांव के लोगो ने टिवबेल से कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

बताया जाता है कि अपराह्न दो बजे गन्ने की फसल के करीब निकली शारदा नहर की माइनर के बगल एक महिला अपने खेत मे  धान का पुवाल जला रही थी पुवाल से निकली चिंगारी झाडियों से पटी माइनर पार कर गन्ने के खेत में पहुंच गई और गन्ना धू धू कर जलने लगा देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया गन्ने से उठती लपके व धुएं को देख आग लगने से प्रभावित पीडित किसान अपने खेत की तरफ गुहार लगाते हुए भागे गुहार सुन कर गांव के लोग भी घटना स्थल पर पहुंच गए और  डायल १०० नम्बर पुलिस को भी सूचित किया गया।

घण्टों की  कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया गया  तब तक कुर्मीडीहा गांव निवासी संजय पाठक का एक बीघा,सरयू शरण का एक एकड़,राधेश्याम व मुरारी गुप्ता का दस दस विश्वा गन्ना जल कर राख हो चुका था ग्रामीणों द्वारा आग पर पूरी तरह नियंत्रण कर लेने पर १००नम्बर पुलिस भी पहुँच कर अपनी औपचारिकता पूरी किया।

=>
loading...
E-Paper