किसी महिला की ब्रेस्‍ट गलती से भी दिख गई तो, उसे पुलिस द्वारा अरेस्‍ट कर लिया जाता है

 

 

दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहां महिलाओं पर अत्‍याचार करने के लिए कई तरह के कानून बनाए गए हैं। लेकिन इन देशों की कानून व्‍यवस्‍था में एक अलग ही तरह के नियम-कायदे बनाए गए हैं जिनका पालन करना हर नागरिक के लिए जरूरी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ देशों में महिलाओं की ब्रेस्‍ट को लेकर भी कानून बनाए गए हैं। यहां पर महिलाओं की ब्रेस्‍ट दिखने पर ही उन्‍हें कानून के तहत बंदी बना लिया जाता है। जी हां, दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां महिलाओं की ब्रेस्‍ट दिखने पर बैन लगा हुआ है। आइए जानते हैं इन देशों के बारे में।

ब्रेस्ट को लेकर अजीब कानून –

मेक्‍सिको
इस देश में आप खुलेआम हथियार तो रख सकते हैं लेकिन अगर किसी महिला की ब्रेस्‍ट गलती से भी दिख गई तो उसे पुलिस द्वारा अरेस्‍ट कर लिया जाता है। यहां हथियार रखना कोई जुर्म नहीं है।

रूस
रूस के भी कई कानून आपको हैरान कर देंगें। इस देश में अगर किसी महिला की ब्रेस्‍ट दिख जाए तो उसको 50 डॉलर का जुर्माना देना पड़ता है।

पाकिस्‍तान
पा‍किस्‍तान में भी महिलाओं के लिए काफी सख्‍त कानून बनाए गए हैं। मुस्लिम देशों में महिलाएं पर्दे में रहती हैं। इस देश में अगर महिलाओं की ब्रेस्‍ट दिख तो उसे सज़ा दी जाती है।

ब्राजील
ब्राजील का कानून अंग प्रदर्शन के मामले में बहुत सख्‍त है। यहां पर किसी महिला की ब्रेस्‍ट दिखने पर उसे 3 साल तक की सज़ा दी जा सकती है।

ये है ब्रेस्ट को लेकर अजीब कानून – इन कानूनों के बारे में जानने के बाद आपको भी लग रहा होगा कि भारत में महिलाओं को कितनी आजादी और अधिकार दिए गए हैं। यहां पर महिलाओं पर किसी भी तरह की पांबदी नहीं है जबकि दूसरे देशों में महिलाओं पर खूब अत्‍याचार किए जाते हैं और सरकार की तरफ से भी उन्‍हें कोई सहारा नहीं दिया जाता है।

 

=>
loading...
E-Paper