कड़ी चेकिंग से होकर गुजरना होगा

गोरखपुर।विधान सभा के अंदर खतरनाक विस्फोटक मिलने के बाद गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गोरखनाथ बाबा का दर्शन करने के लिए जाने वालों को अब कड़ी चेकिंग से गुजरना होगा। इसके बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश मिल सकेगा। उनके सामान की भी तलाशी ली जाएगी। सीओ गोरखनाथ के निर्देश पर रविवार से ही मंदिर में यह व्यवस्था लागू कर दी गई है।

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा को लेकर जनपद पुलिस पहले से सतर्कता बरती रही है। मंदिर की सुरक्षा को लेकर समय—समय मिलने वाली खुफिया रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा में आवश्यक व्यवस्था में बदलाव भी किया जाता रहा है। अलबत्ता खास अवसरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने पर सुरक्षा व्यवस्था में ढील दे दी जाती थी।

महंथ योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी लेकिन पिछले दिनों विधान सभा में विस्फोटक मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है। सीओ गोरखनाथ चारू निगम आइपीएस ने मंदिर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने दर्शन के लिए आने वाले हर श्रद्धालु और उसके सामान की कड़ी चेकिंग करने का निर्देश दिया।

सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कुछ पुलिस वालों की लापरवाही सामने आने आने पर सीओ ने उन्होंने कड़ी फटकार भी लगाते हुए सुधारने की हिदायत दी। सीओ ने बताया कि अब बिना चेकिंग के कोई भी व्यक्ति मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाएगा। लोगों का सामान भी गहनता से चेक किया जाएगा।

loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

E-Paper