UPSSSC Mukhya Sevika Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में 2693 मुखिया सेविका भर्ती

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार में विभाग में 2600 से अधिक मुख्य सेविका के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएसी) द्वारा जारी विज्ञापन संख्या-05-परीक्षा/2022 के अनुसार 2693 मुख्य सेविका पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज, 3 अगस्त से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 24 अगस्त 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 25 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जिसकी आखिरी तारीख भी 24 अगस्त ही है। हालांकि, इसके बाद उम्मीदवार 31 अगस्त 2022 तक अपना आवेदन अंतिम रूप से सबमिट कर सकेंगे।

UPSSSC Mukhya Sevika Recruitment 2022: मुख्य सेविका भर्ती के लिए योग्यता
यूपी मुख्य सेविका भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से समाजशास्त्र या समाज कार्य या गृह विज्ञान या पोषण व बाल विकास विषय के साथ स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को यूपीएसएसएससी की पीईटी परीक्षा में उत्तीर्ण घोषित हुआ होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यूपी के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

UPSSSC Mukhya Sevika Recruitment 2022: मुख्य सेविका के लिए चयन प्रक्रिया
यूपी मुख्य सेविका भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों के पीईटी स्कोर के आधार पर निर्धारित कट-ऑफ के अनुसार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार कुल घोषित रिक्तियों की संख्या (2693) से 15 गुना यानि 40,395 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

See also  1000 से ज्यादा नौकरियां, एेसे करें आवेदन