कलैक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक

कलैक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक

बिजनौर।  जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए अति संवेदनशील और गंभीर है और उद्योग प्रोत्साहन के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित की जा रही हैं। उन्होंने उपस्थित सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि उद्योग बन्धुओं की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करना सुनिश्चित करें, ताकि उनमें शासन एवं प्रशासन के प्रति विश्वास में और अधिक वृद्वि हो सके। उन्होनें उपायुक्त उद्योग को निर्देश देते हुए कहा कि जिले को औद्योगिक क्षेत्र में विकसित करने के लिए आवश्यक कदम उठायें और नए उद्योगों की स्थापना के लिए उद्यमियों को शासन द्वारा संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी उपलब्ध कराते हुए जिले में उद्योगों की स्थापना के लिए प्रोत्साहित और प्रेरित करें।

जिलाधिकारी श्री अग्रवाल ने  कलैक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने उपायुक्त उद्योग को मिनी औद्योगिक आस्थान नजीबाबाद के उच्चीकरण के कार्य की फोटोग्राफ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मिनी औद्योगिक आस्थान जलीलपुर एवं नूरपुर की भूमि को चारागाह के लिए एक्सचेंज करने के भी निर्देश दिए। बिजनौर रेलवे स्टेशन रोड के पास जल भराव की शिकायत पर उन्हांेने संबंधित को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द जांच कर जल की निकासी कराना सुनिश्चित कराएं।

उन्होंने विभागीय अधिकारियांे को निर्देश दिए कि उद्योगबंधुओं की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक लेते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण मानक के अनुरूप करना सुनिश्चित करें तथा इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरतें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उद्यमियों एवं व्यापारियों, निवेशकों की समस्याओं का समयबद्धता एवं गुणवत्तापरक निस्तारण कराया जाए ताकि जिले में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके। उद्योग बंधुओं द्वारा बैठक में उद्योग हित के साथ जनहित से जुड़े कई मसले जैसे सड़क, स्वास्थ्य, बिजली, स्वच्छता आदि से जुड़े मसले उठाए गए, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा संबंधित को जल्द से जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।

बैठक के दौरान जिले के समस्त उद्योग बंधुओं द्वारा जिलाधिकारी को लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अन्तर्गत मतदान की प्रक्रिया को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुपालन में शांतिपूर्वक, पारदर्शी एवं स्वतंत्रत रूप से संपन्न कराने के लिए बधाई दी गयी जिस पर जिलाधिकारी ने उनके द्वारा मिले सहयोग का आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग  अमित कुमार सहित जिले के उधोग बन्धु विकास कुमार अग्रवाल, मुनिष त्यागी, जमीलूद्दीन उसमानी, जुलफकार आलम, अभिषेक गोयल सहित अन्य उद्योग बन्धु मौजूद थे।

Tags: Bijnor

About The Author

Latest News