संविधान दिवस पर स्कूली बच्चों को बताया गणतंत्र का महत्त्व

रामनगर। गार्डन वैली पब्लिक स्कूल गौजानी में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जीवन सत्यवली की अध्यक्षता व विजय देवलाल के संचालन में संविधान दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में विधि, प्रशासन, राजनीति से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया।
रामनगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रतन सिंह चौहान ने भारतीय संविधान तथा उसकी महत्ता से छात्र छात्राओं को अवगत कराते हुए उसके विभिन्न आयामों को लोगों के सामने रखा। पुलिस क्षेत्राधिकारी बीएस भाकुनी ने संविधान में प्रदत्त अधिकारों के प्रति जागरूक रहने के साथ ही कर्तव्य पालन पर भी ध्यान रखने की अपील करते हुये भारत के संविधान को दुनिया भर में सबसे खास बताया। विधायक प्रतिनिधि व युवा नेता गणेश रावत ने संविधान दिवस पर बच्चों को समाज में राजनीति और अर्थनीति पर दिलचस्पी लेने का आग्रह करते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में युवा पीढ़ी आत्मनिर्भर और सशक्त भारत के स्वप्न को आगे बढ़ा सकती है।
इस दौरान यूथ फाउन्डेशन के मंगलसिंह, एडवोकेट सुरेश गुप्ता, केएस मेहरा, केएस बिष्ट, सागर बिष्ट, निर्मला, ललिता शर्मा, पीताम्बर, विकास ढोन्धीयाल गायत्री मेहरा आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने प्रतिज्ञा की कि अब से हम अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए संविधान के नियमों का निर्वहन करेंगे तथा एक सुदृढ राष्ट्र के निर्माण में अपना अमूल्य योगदान देंगे।

See also  केन्द्रीय विद्यालय संगठन देश में ही नहीं विदेशों में भी शिक्षा का प्रचार प्रसार कर रहा: वीके त्यागी