( employees)
( employees)

मालिक ने हजारों कर्मचारियों (Employees) को विदेश घूमने का दिया खर्चा

वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड: यूं तो सभी कंपनियां अपने कर्मचारियों को कुछ न कुछ सुविधाएं देती ही हैं, ताकि वे खुश होकर काम कर सकें लेकिन कुछ बॉस ऐसे भी होते हैं, जो कर्मचारियों ( employees) का ख्याल परिवार के सदस्यों की तरह रखते हैं. एक ऐसे ही अमेरिकन बॉस की कहानी इस वक्त सुर्खियों में है, जो अपनी दरियादिली की वजह से सराहा जा रहा है.

अमेरिका के अरबपति कारोबारी केन ग्रिफ़िन ने अपनी कंपनी के हज़ारों कर्मचारियों को अपने खर्चे परवॉल्ट डिज्नी वर्ल्डट्रिप पर भेजा. उनके हवाई टिकट से लेकर ठहरने तक का बिल बॉस ने ही भरा. इस ट्रिप पर जाने वाले कर्मचारी और परिवार के सदस्य के खाने-पीने का भी पैसा उन्हें नहीं देना पड़ा और ये भी बॉस ने ही अपनी ओर से स्पॉन्सर किया. इस शानदार गिफ्ट को पाकर ग्रिफिन की कंपनी में काम करने वाले सारे कर्मचारी बहुत खुश हैं.

3 दिन की फन ट्रिप और खर्चा ज़ीरो
केन ग्रिफ़िन फ्लोरिडा के रहने वाले 54 साल के बिजनेसमैन हैं. उनकी गढ़ और गढ़ प्रतिभूतियां नाम की कंपनी है, जिसकी 20वीं सालगिरह पर बॉस ने कर्मचारियों को ये जबरदस्त तोहफा दिया है. इस वक्त उनकी कंपनी में कुल 10 हज़ार कर्मचारी काम करते हैं और सभी को ये स्पॉन्सर्ड ट्रिप ऑफर की गई थी. इस दौरान उन्हेंवॉल्ट डिज्नी वर्ल्डपर जाने का मौका मिला था, जिसकी टिकट से लेकर खाने-पीने और ठहरने तक का खर्च खुद केन ग्रिफिन ने उठाया था.

वेकेशन पैकेज में था सब कुछ
कंपनी के प्रवक्ता के मुताबिक ग्रिफ़िन ने न्यूयॉर्क, ह्यूस्टन, पेरिस, ज्यूरिख और अन्य शहरों से ली गई फ्लाइट के टिकट का सारा खर्च दिया. इसके अलावा होटल, थीम पार्क का टिकट, खाना और पार्किंग के लिए भी उन्होंने पैसे दिए. वहां होने वाले एक म्यूज़िकल प्रोग्राम में भी कर्मचारियों को शामिल होने के लिए मौका दिया गया. साल 2020 में कोविड की वजह से कर्मचारियों को पार्टी नहीं मिल पाई थी, ऐसे में उन्हें अब इतनी भव्य पार्टी मिली. ग्रिफ़िन की नेट वर्थ 2600 अरब रुपये है और वे चैरिटी में काफी पैसे दे चुके हैं.

See also  भारत की जासूसी में जुटा ये देश...