(hospital)

अस्‍पताल (Hospital) में भीषण आग, पांच मरीजों की मौत

जबलपुर। जबलपुर शहर के न्‍यू लाइफ मल्‍टी स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल (hospital) में आग लगने से पांच मरीजों की मौत की सूचना है। इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार करीब 5 लोगों के शव को अस्‍पताल (hospital) से निकाला गया है। अस्‍पताल में कितने मरीज भर्ती थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग झुलस भी गए हैं। सूत्रों के अनुसार इस आग में चार मरीज जिंदा जल गए हैं। कड़ी मशक्‍कत के बाद फायर ब्रि‍गेड ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने से अस्‍पताल (hospital) में अफरातफरी का माहौल है।

मालूम हो कि इस अस्‍पताल (hospital) में करीब 52 लोगों का स्‍टाफ है। आग कैसे लगी इसका सही खुलासा अभी नहीं हो पाया है। कुछ लोगों का ये कहना है कि अस्‍पताल के एक कोने में लगी पूरे अस्‍पताल परिसर में फैल गई।प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार करीब 5 लोगों के शव को अस्‍पताल से निकाला गया है। अस्‍पताल (hospital) में कितने मरीज भर्ती थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है।

कुछ लोगों का कहना है कि अस्‍पताल (hospital) के एक कोने में लगी पूरे अस्‍पताल परिसर में फैल गई। अस्‍पताल (hospital) परिसर के बाहर का नजारा दर्दनाक है। बाहर मरीजों के परिजन रोते बिलखते नजर आ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों और अग्नि शमन दल के अधिकारियों के अनुसार हादसा बड़ा है। अस्‍पताल में अभी तलाशी अभियान चल रहा है।

बताया जाता है कि सबसे ज्‍यादा क्षति पहली मंजिल पर ही हुई है। ऊपर की मंजिलों के लोगों ने जैसे- तैसे कूद कर अपनी जान बचाई है। घटना के बारे में अभी अस्‍पताल (hospital) प्रशासन की ओर से कोई बयान नहीं आया है। महापौर के साथ प्रशासनिक अधिकारी और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

See also  पॉक्सो एक्ट के प्रकरणों में जल्दी ट्रायल कराने की पहल करें लोक अभियोजन अधिकारी:: विधि-विधायी कार्य मंत्री शर्मा