ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रणजी में उतरे जडेजा

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों (test matches) की सीरीज से जडेजा की वापसी महत्वपूर्ण है। जडेजा को शुरुआती दो टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में चुना गया है, लेकिन उससे पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।

चेन्नई। भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने करीब पांच महीने बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी कर ली है। वह रणजी ट्रॉफी में एलीट ग्रुप बी में सौराष्ट्र की ओर से तमिलनाडु के खिलाफ खेलने उतरे। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मंगलवार (24 जनवरी) को शुरू हुआ। जडेजा मैच में सौराष्ट्र की कप्तानी कर रहे हैं। वह मैच में टॉस हार गए। तमिलनाडु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज से जडेजा की वापसी महत्वपूर्ण है। जडेजा को शुरुआती दो टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में चुना गया है, लेकिन उससे पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। रणजी ट्रॉफी मुकाबले में रवींद्र का फिटनेस टेस्ट भी होगा। चौंतीस वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। उन्होंने तीस मिनट तक गेंदबाजी करने के बाद बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया।
जडेजा Jadeja ने कहा- 100 फीसदी फिट होना है
जडेजा ने मैच से पहले कहा कि उनका पहला लक्ष्य पूरी तरह फिट होना है। उन्होंने कहा, ‘मैं मैदान पर वापस आकर अच्छा महसूस कर रहा हूं। बहुत उत्साहित हूं। उम्मीद है कि यह टीम के लिए और मेरे लिए अच्छा होगा। देखिए मेरी पहली प्राथमिकता मैदान पर उतरना और फिट रहना है। 100 फीसदी फिट।’
asia cup में चोटिल हुए थे जडेजा
जडेजा पिछले साल एशिया कप के दौरान चोटिल हुए थे। उनके दाएं घुटने में चोट लगी थी और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उसके बाद जडेजा टी20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाए थे। 34 साल के जडेजा 60 टेस्ट मैच में 2523 रन बना चुके हैं और साथ में 242 विकेट भी झटके चुके हैं।  उन्होंने 171 वनडे में 2447 रन बनाने के साथ-साथ 189 विकेट लिए हैं। अंतरराष्ट्रीय टी20 में जडेजा ने 64 मैचों में 457 रन बना चुके हैं। वही, उन्होंने 51 विकेट लिया है।
See also  कायरन पोलार्ड ने रचा इतिहास, T20 में 10 हजार रन और 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज