दर्जन लोगों को सड़क जाम के मामले में किया गिरफ्तार

कुदरा, कैमूर। पुसौली में दुर्घटना में मौत से गुस्साए लोगों के द्वारा किए गए सड़क जाम के मामले में स्थानीय पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में रोहतास व कैमूर दोनों जिलों के लोग शामिल हैं। उनके खिलाफ उपद्रव, हत्या की कोशिश, लोक सेवक के कार्य में बाधा पहुंचाने आदि जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं। आरोपों को लेकर आईपीसी की करीब दर्जनभर धाराओं और एससी- एसटी एक्ट के तहत पुलिस पदाधिकारी के बयान पर स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार लोगों में कुदरा थाना क्षेत्र के फकराबाद के सोमारू साह का पुत्र अनिल कुमार व राकेश गुप्ता का पुत्र राहुल गुप्ता तथा रोहतास जिला के शिवसागर थाना के मझुई गांव के भुवनेश्वर साह उर्फ मुनर साह का पुत्र अजय साह, बलिस्टर सिंह का पुत्र धनजी सिंह परशुराम चंद्रवंशी का पुत्र शिवम कुमार व स्वर्गीय पृथ्वी सिंह का पुत्र संतोष कुमार शामिल बताए गए हैं। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मामले में कुल 14 नामजद व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस पदाधिकारी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज हुई है।

 

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में मृत बाइक सवार के पुत्र के बयान पर दुर्घटना की प्राथमिकी हुई है। हालांकि उस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बाइक सवारों को टक्कर मारने वाली स्कॉर्पियो गाड़ी तेजी से भाग गई थी, जबकि ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। बताते चलें कि रविवार को स्थानीय थाना क्षेत्र के पुसौली बाजार में जीटी रोड पर पहले स्कॉर्पियो और बाद में ट्रक की टक्कर से रोहतास जिला के शिवसागर थाना के मझुई गांव के बाइक सवार शेषनाथ सिंह की मौत हो गई थी जो गांव के निवासी बजरंगी सिंह के पुत्र बताए जाते हैं।

 

See also  एक सप्ताह के भीतर लंबित मामलों का निष्पादन सुनिश्चित करें- डीएम

उस घटना से आक्रोशित लोगों की भीड़ ने विरोध में जीटी रोड को जाम कर दिया था। करीब दो घंटे तक रहे सड़क जाम में आक्रोशित लोगों की भीड़ पर काबू पाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी।