सीडीओ ने की एक्शन टेकेन की समीक्षा
सीडीओ ने की एक्शन टेकेन की समीक्षा

सीडीओ ने की एक्शन टेकेन की समीक्षा

देवरिया: देवरिया में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में सभी विकास खंड के कार्यक्रम अधिकारी और अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारियों के साथ सोशल आडिट के तहत एक्शन टेकेन की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। वर्ष 2022-23 में सोशल आडिट के अन्तर्गत शेष एक्शन टेकेन रिपोर्ट के अपलोड किये जाने में विकास खण्ड भाटपाररानी में 133, बरहज में 114, सदर में 175, भागलपुर में 113, भलुअनी में 157, भटनी में 173,गौरीबाजार में 151, रामपुर कारखाना में 120, तरकुलवा में 110, सलेमपुर में 89 और देसही देवरिया में 99 सार्वधिक एक्शन टेकेन रिपोर्ट लंबित पाए गए।

इस पर सम्बन्धित कार्यक्रम अधिकारी और अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को चेतावनी दी गई। साथ ही एक्शन टेकेन रिपोर्ट को शत प्रतिशत अपलोड करने के निर्देश दिए गए। सीडीओ रविंद्र कुमार ने कहा कि वसूली योग्य धनराशि की समीक्षा में भलुअनी और रामपुर कारखाना द्वारा जमा कराया गया है। अन्य सभी विकास खंडों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए निर्देश दिया गया है कि वसूली वाले प्रकरण में शत प्रतिशत वसूली कराते हुए अपेक्षित कार्यवाही सुनिश्चित करें।

सीडीओ ने बताया कि वर्ष 2019-20 में भागलपुर भाटपाररानी लार एवं बरहज द्वारा वसूली लंबित पाये जाने पर सम्बन्धित कार्यक्रम अधिकारी एवं अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को चेतावनी देते हुए निर्देश दिया है कि शत प्रतिशत वसूली कराना सुनिश्चित करें। वर्ष 2020-21 मे बैतालपुर, बनकटा बरहज, लार एवं तकुलवा द्वारा वसूली लम्बित पाये जाने पर सम्बन्धित कार्यक्रम अधिकारी और अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को चेतावनी जारी करते हुए निर्देश दिया कि शत प्रतिशत वसूली करना सुनिश्चित करें।

See also  गोरखपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पहियों में लगी आग