परिणाम आने से पहले मांझी ने जदयू और सहनी पर ली चुटकी

सीतामढ़ी: विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता दल बढ़त बनाए हुए है। यूपी चुनाव के नतीजों के साथ ही बिहार का सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) रिजल्ट आने से पहले अपनी प्रतिक्रिया दी है। मांझी ने जदयू और मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी को लेकर चुटकी ली है। मांझी ने दोनों पार्टियों के यूपी में खाता खोलने के सवाल पर हंसते हुए कहा है कि अदर्स में तीन सीटों की चर्चा तो है।

जेडीयू और मुकेश सहनी पर कसा तंज

पत्रकारों ने जब मांझी से यह पूछा कि क्या यूपी में मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी और जेडीयू खाता खोल पाएंगे। इस सवाल पर पूर्व सीएम ने हंसते हुए एग्जिट पोल का हवाला देते हुए कहा कि अदर्स में तीन सीटों की बात कही जा रही है। मांझी इनता कहने का बाद हंसने लगे।

विपक्ष ने पहले ही मान ली हार

जीतन राम मांझी ने रिजल्ट आने से पहले अपनी प्रतिक्रिया दी है। पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बन रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इवीएम पर सवाल उठाने का मतलब ही है कि विपक्ष ने हार स्वीकार कर ली है। मांझी ने कहा कि बीजपी बहुमत के साथ वहां सरकार बनाने की स्थित में होगी और योगी फिर से सरकार फिर से सरकार बनाएंगे।

बिहार में भी दिखेगा असर

मांझी ने यह भी कहा कि हर क्रिया की प्रतिक्रिया होती है। इसलिए उत्तर प्रदेश के चुनावी नतीजों का बिहार में भी असर होगा। कहीं भी घटना होगी तो उसके प्रभाव तो पड़ता ही है लेकिन क्या हो प्रभाव होगा इसके बारे में मैं कुछ नहीं कहूंगा। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड ने 37 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा था जबकि विकासशील इंसान पार्टी ने 55 सीटों पर उम्मीदवारों को उतारा था।

See also  मॉडल स्कूल में एन.सी.सी. कैडेट भर्ती में शामिल हुए 250 छात्र