पुलिस ने चार सौ बदमाशों के ठिकानों पर की छापेमारी

पुलिस ने चार सौ बदमाशों के ठिकानों पर की छापेमारी

जयपुर। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने शुक्रवार सुबह चार सौ बदमाशों के ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई की। पुलिस कार्रवाई के दौरान 108 बदमाशों को पूछताछ के लिए लाया गया। इनमें से 76 को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें चैन स्नैचर, मोबाइल स्नैचर,चालान शुदा अपराधी शामिल है। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि दहशतगर्दी एवं आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ जयपुर कमिश्नरेट की ओर से पूर्व जिले में 63, पश्चिम जिले में 107, नॉर्थ जिले में 230 और दक्षिण जिले में 61 चैन-पर्स एवं मोबाइल स्नैचिंग के चालान शुदा के ठिकानों एवं घरों पर दबिश दी गई। कार्रवाई के दौरान 108 बदमाशों को पूछताछ के लिए थानों पर लाया गया। जिनमें से 76 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। आबकारी अधिनियम के तहत 3, धारा 151 सीआरपीसी में 70,स्थाई और गिरफ्तारी वारंटो में एक आरोपित और पूर्व के प्रकरणों में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जयपुर शहर में ऐसे अपराधी जो अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं, हथियारों के साथ वारदात करते हैं, गली-मोहल्ले में दहशत पैदा करते हैं। जमीन और संपत्ति के विवादों को निपटने में भय का माहौल पैदा करते हैं। अपराधी गैंग के सदस्य हैं और गंभीर अपराध करते हैं। उनकी आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के साथ सख्त कानूनी कार्रवाई के लिए तलाशी अभियान चलाया है। कार्रवाई को गोपनीय और सुव्यवस्थित तरीके से किया गया है, ताकि बदमाश एक दूसरे को सतर्क ना कर सके। अभियान में चैन-पर्स और मोबाइल स्नेचिंग के चालान शुदा अपराधियों को चिन्हित करके उनके ठिकानों और गतिविधियों की जानकारी ली गई।

जयपुर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जयपुर शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने और अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास कायम रखने के लिए कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। शहर में बढ़ती अपराधी गतिविधियां गैंगवार पर अंकुश लगाने के साथ आमजन में विश्वास कायम रखना के उद्देश्य से पुलिस की कार्रवाई जारी है। गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में कई वारदातों के खुलासे होने की संभावना है कई फरार आरोपितों की गिरफ्तारी होने की भी संभावना है।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News

नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
संत कबीर नगर ,आज दिनांक 15.06.2024 को संयुक्त अभियोजन के पत्रांक संख्याः-अभि0/स0क0न0/प्रशिक्षण/2024/35 के आदेश के क्रम में, पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर...
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।
लाखो छात्रों का भविष्य दांव पर लगा- नीरज 
दिवानी न्यायालय परिसर स्थित अधिवक्ता भवन में आयोजित हुआ कार्यक्रम
सर्वर की अव्यवस्था के कारण राशन की दुकान पर इंतजार में बैठे उपभोक्ता
सम्पूर्ण समाधान दिवस डीएम एवं एसपी ने सुनी शिकायतें