'इंडिया' गठबंधन का जंतर मंतर पर प्रदर्शन

'इंडिया' गठबंधन का जंतर मंतर पर प्रदर्शन

नयी दिल्ली। इंडिया गठबंधन के नेता सांसद से सांसदों की निलंबन के खिलाफ शुक्रवार को यहां जंतर मंतर पर प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने गुरुवार को यहां विजय चौक पर विपक्षी नेताओं के साथ आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि धरना प्रदर्शन जंतर मंतर के साथ ही देश की विभिन्न हिस्सों में भी किया जाएगा। उन्होंने मोदी सरकार पर लोकतंत्र को ढस्थ करने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा नहीं चाहती है कि देश में बहुदलीय लोकतंत्र हो। विपक्ष की सदस्यों को सही मांग को लेकर आवाज उठाने के आरोप में संसद संसद से निलंबित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा “मोदी सरकार ये नहीं चाहती कि सदन चले। लोकतंत्र में सवाल करना हमारा हक है। हम सवाल उठा रहे हैं कि संसद सुरक्षा में जो चूक हुई, उस पर प्रधानमंत्री जी और गृह मंत्री जी बयान दें।”श्री खडगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से संसद की सुरक्षा को लेकर संसद में बयान देने की मांग विपक्ष कर रहा है। विपक्ष की इस मांग को लेकर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है और सदन की कार्यवाही से निलंबित किया जा रहा है।उन्होंने कहा “प्रधानमंत्री जी और गृह मंत्री जी बाकी जगहों पर बात कर रहे हैं लेकिन वे सदन में बयान नहीं दते हैं, ये सदन का अपमान है।

” कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार नहीं चाहती की सदन चले। वो विपक्ष को बोलने देना नहीं चाहते हैं।खड़गे ने गुरुवार को विजय चौक पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि लोकतंत्र में सवाल करना हमारा हक है। हम सवाल उठा रहे हैं कि संसद सुरक्षा में जो चूक हुई, उस पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री बयान दें। खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री बाकी जगहों पर बात कर रहे हैं लेकिन वे सदन में बयान नहीं देते हैं, ये सदन का अपमान है।

उपराष्ट्रपति के अपमान मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में खड़गे ने कहा कि उन्हें (उपराष्ट्रपति को) इस मुद्दे को जातीय मुद्दा नहीं बनाना चाहिए। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है।उल्लेखनीय है कि आईएनडीआईए घटक दलों के सांसदों ने आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में सांसदों के निलंबन और संसद में हुई सुरक्षा चूक के मुद्दे पर संसद से विजय चौक तक विरोध मार्च निकाला। इस दौरान विपक्ष ने मांग की कि गृह मंत्री संसद में हुई सुरक्षा चूक के मुद्दे पर दोनों सदन में जवाब दें और सभी निलंबित सांसदों का निलंबन वापस लिया जाए।

Tags: new delhi

About The Author

Latest News

जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
चंदौली। जिले के सकलडीहा विकासखंड क्षेत्र के बथावर गांव निवासी स्वर्गीय श्याम वृक्ष पांडेय ( अदालत पहलवान ) की 5वीं...
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता
नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।