प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देता है : राष्ट्रपति मुर्मू

   प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देता है : राष्ट्रपति मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्र उन शहीदों को श्रद्धांजलि देता है जिन्होंने औपनिवेशिक शासन से गोवा की मुक्ति के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी थी और साथ ही उन्होंने ‘‘इस खूबसूरत राज्य’’ के निवासियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

गोवा मुक्ति दिवस 1961 में राज्य को पुर्तगालियों से आजाद कराने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा चलाए ‘ऑपरेशन विजय’ की सफलता की याद में हर साल 19 दिसंबर को मनाया जाता है।

राष्ट्रपति कार्यालय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘गोवा मुक्ति दिवस पर देश उन शहीदों को श्रद्धांजलि देता है जिन्होंने गोवा को औपनिवेशिक शासन से आजादी दिलाने के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे। हम स्वतंत्रता सेनानियों और हमारे सशस्त्र बलों का उनके अदम्य साहस और बलिदान के लिए सलाम करते हैं।

Tags:

About The Author

Latest News

नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण नागरिक पुलिस को जनपद के पुलिस लाइन सभागार में दिया गया 01 दिवसीय प्रशिक्षण
संत कबीर नगर ,आज दिनांक 15.06.2024 को संयुक्त अभियोजन के पत्रांक संख्याः-अभि0/स0क0न0/प्रशिक्षण/2024/35 के आदेश के क्रम में, पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर...
विशेष अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा की गई कार्यवाही
धोखाधड़ी के मामले में अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार।
लाखो छात्रों का भविष्य दांव पर लगा- नीरज 
दिवानी न्यायालय परिसर स्थित अधिवक्ता भवन में आयोजित हुआ कार्यक्रम
सर्वर की अव्यवस्था के कारण राशन की दुकान पर इंतजार में बैठे उपभोक्ता
सम्पूर्ण समाधान दिवस डीएम एवं एसपी ने सुनी शिकायतें