जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन।

*सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त जन शिकायतों/समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें अधिकारीगण- जिलाधिकारी।*

सुलतानपुर। जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना की अध्यक्षता में  तहसील सदर सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। जिलाधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं को बहुत ही गम्भीरता के साथ सुनने के उपरान्त विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही समस्याओं का निराकरण कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिलाधिकारी  द्वारा तहसील दिवस में आम जनमानस की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक समझ कर सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को मौके पर ही एकीकृत प्रयास कर निस्तारण के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी फरियादी समस्या के समाधान के उद्देश्य से ही सरकारी कार्यालय में आता है। इसलिये जनता की समस्या का समाधान करना हम सबके लिए सर्वाेपरि है। 

उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि जन शिकायतों का निस्तारण अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से करते हुए शिकायतकर्ता को पूर्ण रूप से संतुष्ट किया । जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त हुए प्रार्थना पत्रों का निस्तारण सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा मौके पर किया गया। अवशेष प्रार्थना पत्र सम्बन्धित विभाग को निस्तारण हेतु भेजे जाने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा उपजिलाधिकारी सदर को दिया गया।

उन्होंने सभी प्रेषित शिकायती प्रार्थना पत्रों के संबंध में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्याओं का निस्तारण कर यथाशीघ्र सूचित करेंगे। इसी प्रकार अन्य समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर जन शिकायतें सुनी गयी और सम्बन्धित तहसील स्तरीय अधिकारियों द्वारा निस्तारित किए गये।

Tags: Sultanpur

About The Author

Latest News

नक्सलियों ने भाजपा नेता तिरुपति कटला की हत्या की नक्सलियों ने भाजपा नेता तिरुपति कटला की हत्या की
रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता तिरुपति कटला की धारदार हथियार से हत्या कर...
पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर, कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब
शेयर बाजार में जश्न का महौल, सेंसेक्स-निफ्टी ने फिर बनाया रिकार्ड
घाना के उपराष्ट्रपति ने 13वें अफ़्रीकी खेलों के मुख्य आयोजन स्थल का किया उद्घाटन
विश्व एथलेटिक्स इंडोर चैंपियनशिप: क्रिश्चियन कोलमैन ने 60 मीटर रेस का खिताब जीता
आयरलैंड के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए अनकैप्ड गजनफर, खारोटे अफगानी टीम में शामिल
मुंबई सिटी के सामने बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी पंजाब एफसी की टीम