संयुक्त राष्ट्र ने फीफा के प्रतिवर्ष विश्व फुटबॉल सप्ताह मनाने के प्रस्ताव को दिया समर्थन

संयुक्त राष्ट्र ने फीफा के प्रतिवर्ष विश्व फुटबॉल सप्ताह मनाने के प्रस्ताव को दिया समर्थन

जिनेवा, 24 मई। फीफा ने गुरुवार को घोषणा की कि प्रतिवर्ष विश्व फुटबॉल सप्ताह मनाने के प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र का समर्थन प्राप्त है। विश्व फुटबॉल दिवस, जिसे बहरीन, लीबिया और ताजिकिस्तान द्वारा शुरू किया गया था और बाद में इस महीने की शुरुआत में महासभा में 170 देशों द्वारा सर्वसम्मति से अपनाया गया, वैश्विक स्तर पर इस तरह का समर्थन दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबॉल की एकीकृत शक्ति और लोगों और देशों को एक साथ लाने की इसकी क्षमता का प्रमाण है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 25 मई को वार्षिक विश्व फुटबॉल दिवस को "फुटबॉल की वैश्विक पहुंच और वाणिज्य, शांति और कूटनीति सहित विभिन्न क्षेत्रों में इसके प्रभाव" के रूप में स्वीकार किया और यह माना कि फुटबॉल सहयोग के लिए जगह बनाता है।

फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फैनटिनो ने 21-25 मई तक विश्व फुटबॉल सप्ताह शुरू करने का आह्वान किया और उनके प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र और ग्रुप ऑफ फ्रेंड्स ऑफ फुटबॉल ने समर्थन दिया।

इन्फैनटिनो ने एक बयान में कहा, "मुझे लगता है कि यह दुनिया को एकजुट करने की फुटबॉल की अद्वितीय शक्ति के बारे में सब कुछ कहता है... मैं केवल आपको, आप सभी को और संयुक्त राष्ट्र को भी इस ऐतिहासिक निर्णय पर बधाई देता हूं। फुटबॉल वास्तव में दुनिया को एकजुट करता है!!"

Tags: game

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी