मतदान केंद्रों का मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण

ओआरएस, इलेक्ट्राल, सरबत की व्यवस्था कराने के लिए दिए निर्देश

मतदान केंद्रों का मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण

लखनऊ। लोकसभा सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए मंडलायुक्त सहित नगर आयुक्त समस्त मतदान केन्द्रों पर की गई व्यवस्थाओं को लेकर लगातार निरिक्षण करते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को मंडलायुक्त ने बेसिक विद्यालय औरंगाबाद जोन-1 नगर क्षेत्र, मैरी गार्डिनेर्स एकेडमी और महाराजा बिजली पासी राजकीय महाविद्यालय के मतदेय स्थल के बूथों का निरीक्षण किया।  

मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने शुक्रवार को  मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया और मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदेय स्थलों पर सामान्य सूचनाओं के अंकन, विद्युत कनेक्शन, उचित क्षमता की लाईट व पंखे, प्रसाधन, पेयजल, हैण्डपम्प की क्रियाशीलता, रैम्प, साफ-सफाई, नेटवर्क की उपलब्धता, मतदान केन्द्रों पर सामान्य सूचनाओं एवं टोल फ्री नम्बर 1950 का अंकन, ईपिक वितरण इत्यादि का सत्यापन करते हुए संबंधित को निर्देश दिये। साथ ही मतदान वाले दिन वृद्ध जनों के बैठने के लिये निश्चित अंतराल में बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये।

इसके बाद मंडलायुक्त ने स्मृति उपवन पहुंचकर पोलिंग पार्टी रवानगी के दिन उपलब्ध कराई जाने वाली मूलभूत व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए उपस्थित संबंधित अधिकारीयो को निर्देश दिया कि शीतल पेयजल, कूलर, शेड की अच्छी व्यवस्था, लाउडस्पीकर, बिजली आदि विभिन्न व्यवस्था चाक-चैबंद रहनी चाहिए। ओआरएस, इलेक्ट्राल, सरबत की व्यवस्था भी करा लिया जाये। उन्होंने निर्देश दिया कि मतदान वाले दिन पोलिंग पार्टियों की रवानगी समय से की जाए।

वहीं रमाबाई मैदान पहुंचकर, रामाबाई में बने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। पानी, बिजली, शौचालय व सुरक्षा व्यवस्था को देखाते हुए कहा कि सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ख्याल रखा जाए। सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे क्रियाशील रहे और फायर सेफ्टी का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को दिए। साथ ही एरिया में फागिंग, स्प्रे का छिड़काव, झाड़ियों की साफ-सफाई व शौचालय की नियमित सफाई कराते रहने के निर्देश दिए।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

तापसी पन्नू ने बताई अनंत अंबानी की शादी में न जाने की वजह तापसी पन्नू ने बताई अनंत अंबानी की शादी में न जाने की वजह
उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध गए। इस वक्त...
मध्‍यप्रदेश के 20 जिलों में आज तेज बारिश की संभावना, बड़ा तालाब में बढ़ा जलस्‍तर
 21 जुलाई के बाद स्मार्ट मीटर होंगे प्रीपेड
मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव, पश्चिम रेलवे यातायात बाधित
 मुख्यमंत्री साय आज जशपुर जिला के दाैरे पर
नेपाल बस दुर्घटना : तीन दिनों में सिर्फ 5 शव बरामद, हादसे के बाद कुल 65 लोग हुए थे लापता
नेपाल से प्रतिदिन 800 मेगावाट से अधिक बिजली खरीद रहा भारत