अंतिम संस्कार के बाद दर्ज हुई गुमशुदगी

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन

अंतिम संस्कार के बाद दर्ज हुई गुमशुदगी

  • परिजनों ने कपड़ों और फोटो से की शिनाख्त 
  • पीएनसी कंपनी  के कमर्चारियों ने मामले को दबाने के लिए शव को उन्नाव में फेंका
लखनऊ। राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला समाने आया है। जहां एक बड़ी कंपनी के मशीन चालक ने लापरवाही से एक अधेड़ व्यक्ति को  मौत के घाट उतार दिया । इतना ही नहीं कंपनी के बड़े कमर्चारियों ने  मामले को दबाने के लिए आपने वाहन से शव को  ले जाकर उन्नाव में सड़क किनारे फेंक दिया। वही उन्नाव की सोहरामऊ थाना पुलिस को शव मिलने की सूचना मिली तो पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।
 
तीन दिनों  की प्रतीक्षा के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद अज्ञात में शव का पुलिस  ने अंतिम संस्कार  कर दिया। जब मृतक के परिजन ने उससे कई बार समपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन संपर्क न होने के चलते उन्होंने बंथरा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई और  जांच में जुटे परिजनों को सोहरामऊ पुलिस से मिली जानकारी  पर उन्होंने उसके कपड़े और फोटो से मृतक की शिनाख्त देशराज के रूप में की और इसकी जानकारी परिजनों ने  बंथरा पुलिस को दी।
 
डीसीपी दक्षिणी तेज स्वरुप ने घटना के  सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया की  देशराज (49 )पुत्र रामसवरूप निवासी हजियापुर थाना हरचंदपुर जिला रायबरेली  रीज एग्रो कंपनी बंथरा में काम करता था। इनके साथ रवि पांडेय नामक  व्यक्ति भी रहता था। बीते  तीन अप्रैल को खाना खाने के बाद फोन से बात करते हुए टहल  रहा  था और वही  पीएनसी कंपनी का कार्य चल रहा था  उसी दौरान वहां  मशीन से काम कर रहे चालक ने मशीन को लापरवाही से चलाया और मशीन के नीचे देशराज को दबा दिया। इस  दौरान देशराज का पैर कटने से उसकी मृत्यु हो गई।
 
इस मामले में पीएनसी कंपनी के लोगों  ने मामले को  दबाने के लिए उन्होंने इस हादसे की किसी को सूचना नहीं दी और न ही उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। कंपनी के लोगों ने अपनी गाड़ी से ले जाकर उन्नाव में सोहरामऊ थाना क्षेत्र में सड़क किनारे फेंक  दिया।  दूसरे दिन सोहरामऊ पुलिस को शव मिलने की सूचना मिली तो उन्होंने पंचनामा भरके शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। तीन दिनों तक प्रतीक्षा के बाद सात अप्रैल को शव का पोस्टमार्टम किया गया और शव की शिनाख्त न हो पाने के चलते पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
 
जब देशराज  परिजनों ने उससे संपर्क करने का बहुत प्रयास किया  लेकिन समपर्क न होने के चलते  परिजनों ने आठ अप्रैल को बंथरा थाने  में गुमशुदगी दर्ज कराई। गुमशुदा की तलाश में जुटे परिजनों ने कपड़े और उसके फोटो से उसकी शिनाख्त की। इसके पश्चात को 11 को बंथरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया जिसके बाद डीसीपी दक्षिणी ने मामले के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन किया है घटना को अंजाम देने वाले वाहन को बरमाद कर लिया गया है और  आरोपियों की तलाश की जा रही है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News