सहारा हॉस्पिटल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

सहारा हॉस्पिटल में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

लखनऊ। सहारा हॉस्पिटल के ट्रान्सफ्यूजन विभाग में विश्व एड्स दिवस के अवसर पर हेल्प यू एजुकेशनल‌ एवं चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें विश्व एड्स दिवस पर महत्वपूर्ण जानकारी दी गयी। इस अवसर पर‌ सबसे पहले सहारा इंडिया के अभिभावक सहाराश्री की छवि पर सहारा हॉस्पिटल के सीनियर एडवाइजर अनिल विक्रम सिंहजी ने भावुक होकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए, साथ ही सहारा हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डाक्टर मजहर हुसैन जी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।
 
तत्पश्चात सहारा हॉस्पिटल के  डाक्टरों की टीम ने भी अन्य वरिष्ठगणों सहित श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम के शुरुआत में सबने अपने अभिभावक की दी हुई सीख और उनसे जुड़े यादगार क्षणों को साझा किया।  कार्यक्रम के अगले चरण में सहारा इंडिया परिवार के वरिष्ठ सलाहकार अनिल विक्रम सिंहजी एवं डायरेक्टर मेडिकल हेल्थ डॉक्टर मजहर हुसैन, लैब मेडिसिन की हेड डॉक्टर अंजू शुक्ला अपनी समस्त टीम सहित व ट्रान्सफ्यूजन विभाग की डॉक्टर पल्लवी रानी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
 
डाक्टर पल्लवी रानी ने विश्व एड्स दिवस पर महत्वपूर्ण जानकारी दी कि हर साल दिसम्बर की पहली तारीख (एक दिसंबर) विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का उद्देश्य लोगों को एचआईवी वायरस से फैलने वाली बीमारियों के बारे में जागरूक करना और एक्वायर्ड इम्यूनो डिफिशिएंसी सिंड्रोम (एड्स) से पीड़ित व्यक्तियों को सहायता प्रदान करना है। इस वर्ष विश्व एड्स दिवस की थीम “एड्स से प्रभावित समुदायों को नेतृत्व करने देना” है। एचआईवी (ह्युमन इम्युनोडेफिशिएंसी वायरस) एक ऐसा वायरस है जो कि मानव शरीर में पाया जाता है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी, बताया कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी, बताया कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें
नई दिल्ली। जानेमाने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए 100 सीट...
बोर्ड परीक्षा में लापरवाही पाए जाने पर पांच अधिकारी निलंबित
आज का राशिफल: 24 फरवरी, 2024
Kushinagar : नफरत में चली गोली, एक युवक की हालत गंभीर
बैंक डकैती : कैशियर को गोली मारकर बैंक लूट का प्रयास,दोनों आरोपी गिरफ्तार
डिस्पोजेबल कप पर लगाने होंगे नाम वाले स्टीकर्स, ताकि कचरा कौन फैला रहा है पकड़ में आ सके!
जल जीवन मिशन की प्रगति के लिए एकजुट होकर करें कार्य - चौधरी