नशामुक्ति को लेकर मैराथन दौड़ का आयोजन

नशामुक्ति को लेकर मैराथन दौड़ का आयोजन

कटिहार। मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग तथा जिला प्रशासन कटिहार के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार को नशामुक्ती मैराथन दौर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पदाधिकारी रवि प्रकाश, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार व उप विकास आयुक्त सुमन सौरभ यादव ने संयुक्त रूप से प्रतिभागियों को आईपीजी मॉल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

आईपीजी मॉल कटिहार से कटिहा -पूर्णिया एनएच फोर लेन में अवस्थित टोल प्लाजा तक कुल आठ किलोमीटर के मैराथन प्रतियोगिता में सैकड़ों की संख्या में महिला व पुरूष ने हिस्सा लिया। उक्त मैराथन प्रतियोगिता में आठ किलोमीटर के प्रतियोगिता में 14 वर्ष से अधिक उम्र के बालक व पुरुष प्रतिभागी शामिल हुए वहीं महिला वर्ग के पांच किलोमीटर के मैराथन प्रतियोगिता में 14 वर्ष से अधिक उम्र के बालिका व महिला ने हिस्सा लिया। इस मैराथन दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को मेंडल दे कर सम्मानित किया गया तथा 26 नवंबर को नशामुक्ति दिवस के अवसर पर जिले के विकास भवन सभागार में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को पांच हजार रुपये, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को तीन हजार रुपये एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को दो हजार रुपये पुरस्कार राशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक संयुक्त रूप से सम्मानित करेंगे।

इस नशामुक्ति मैराथन प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान अनिल सिंह, द्वितीय स्थान सुमित मुर्मू व तृतीय स्थान मोहम्मद मुमताज आलम एवं महिला वर्ग में प्रथम स्थान नाज फातिमा, द्वितीय स्थान कौशल्या कुमारी, तृतीय स्थान आरती कुमारी ने प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि हर वर्ष 26 नवंबर को नशामुक्ति दिवस के रूप में मनाई जाती है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष 26 नवंबर 2023 को नशामुक्ति दिवस के अवसर पर जिला में आमजनों को नशामुक्ति के प्रति जागरुक करने हेतु लोगों को नशीली पदार्थ परित्याग करने की चेतना जागृत करने हेतु एवं नशीली पदार्थ की बुराईयां व नशीली पदार्थ के सेवन से होने वाली नुकसान एवं विभिन्न प्रकार की बिमारी के संबंध में जानकारी प्रदान करने के लिए जिला में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम जैसे प्रभातफेरी, जिला के विभिन्न उच्च विद्यालय में निबंध लेखन, चित्रकला प्रतियोगिता एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता इत्यादि आयोजित की जाएगा साथ नशामुक्ति दिवस के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री बिहार के द्वारा गांधी मैदान स्थित ज्ञान भवन पटना से लाइव विडियो स्ट्रीमिंग के माध्यम से अभिभाषण प्रस्तावित है जिसमें कटिहार जिला मुख्यालय में अवस्थित विकास भवन के सभागार में अधिक संख्या में जिला के जीविका दीदी सहित आमजन भी शामिल होंगे।

नशामुक्ति मैराथन प्रतियोगिता अवसर पर रवि प्रकाश जिला पदाधिकारी, जितेन्द्र कुमार पुलिस अधीक्षक, सुमन सौरभ यादव उप विकास आयुक्त, कुमार मंगलम नगर आयुक्त, सदफ आलम निदेशक डीआरडीए, बालमुकुंद प्रसाद जिला परिवहन पदाधिकारी, केशव कुमार झा उत्पाद अधीक्षक के साथ अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

 

Tags:

About The Author

Latest News

प्रत्येक अंक के लिए तेज होती प्रतिस्पर्धा के बीच ईस्ट बंगाल की मेजबानी करेगा ओडिशा एफसी प्रत्येक अंक के लिए तेज होती प्रतिस्पर्धा के बीच ईस्ट बंगाल की मेजबानी करेगा ओडिशा एफसी
भुवनेश्वर। ओडिशा एफसी की टीम आज शाम अपने घरेलू मैदान कलिंगा स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...
विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2027 की मेजबानी करेगा बीजिंग
चुनाव चिन्ह नहीं बल्कि प्रत्याशी की काबिलियत पर वोट दे जनता : डॉ. बी पी त्यागी 
जल संचय, संरक्षण, संवर्धन, एवं सफाई अभियान है नमामि गंगे : कृष्ण दीक्षित
नीरज सिंह के सीएमएसएमई के चेयरमैन बनने पर व्यापारियों में खुशी की लहर : संजीव गुप्ता
कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर
आज बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 81 अंक उछला