entrance examinations

दो पालियों में सम्पन्न कराई जाएगी बीएड प्रवेश परीक्षा

श्रावस्ती । श्रावस्ती जिले (entrance examinations) में बीएड प्रवेश परीक्षा छह जुलाई को दो पालियों में सम्पन्न कराई जाएगी। जिसमें जिले से कुल 492 परीक्षार्थी प्रतिभाग करेंगे। प्रथम पाली में सुबह नौ बजे से 12 बजे तक एवं द्वितीय पाली दोपहर दो बजे से पांच बजे तक चलेगी। अलक्षेन्द्र इण्टर कॉलेज भिनगा को बीएड को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षार्थी के द्वारा अपने पहचान पत्र मास्क सैनिटाइजर एवं दस्ताने लाना अनिवार्य है। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी को कोई असुविधा न हो। इसके लिए प्रवेश पत्र में निर्देश लिखे गए हैं।

अलक्षेन्द्र इण्टर कॉलेज भिनगा के प्रधानाचार्य को निर्देश दिया गया है कि विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार समस्त व्यवस्थाएं कर ली जाएं। वहीं कोविड-19 के मानकों का अनुपालन करने के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही करने के निर्देश दिए गए हैं। विश्वविद्यालय से प्राप्त होने वाली गोपनीय सामग्री को व्यवस्थित रूप से कोषागार के डबल लॉक में विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार रखवाया गया है।

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबन्द रखे जाने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश जारी हुए हैं। वहीं अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र www.mjpru.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र पर वही फोटो लगाने के निर्देश जारी हुए हैं जोकि अभ्यर्थी ने फार्म आनलाइन भरते समय अपलोड़ किया है। वहीं परीक्षा का प्रवेश पत्र (entrance examinations) दो प्रति में लाना भी आवश्यक है।

See also  पत्नी को पुल पर छोड़ कर सरयू नहर में कूदा पति