देश के सभी सीमैट निदेशक तीन दिवसीय वार्षिक बैठक में जुटेंगे

देश के सभी सीमैट निदेशक तीन दिवसीय वार्षिक बैठक में जुटेंगे

प्रयागराज। नीपा, नई दिल्ली 21 से 23 नवम्बर तक सीमैट, प्रयागराज के सहयोग से देश के समस्त सीमैट निदेशकों की तीन दिवसीय वार्षिक बैठक का आयोजन करने जा रहा है।यह जानकारी राज्य शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशिक्षण संस्थान (सीमैट) उप्र, प्रयागराज के निदेशक दिनेश सिंह ने सोमवार को दी। उन्होंने बताया कि उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता एनआईईपीए की कुलपति प्रो. शशिकला बंजारी, सह अध्यक्ष सीमैट निदेशक उप्र प्रयागराज दिनेश सिंह करेंगे। सम्माननीय अतिथि एनआईईपीए के पूर्व वीसी प्रो. एन.वी वर्गीस होंगे। प्रो. के. विस्वाल और डॉ एन.के मोहंती एनआईईपीए सम्मेलन का समन्वय करेंगे।

उन्होंने बताया कि बैठक का उद्देश्य योजना में उनकी भूमिका और कार्यों को साझा करने और समझने के लिए एक राष्ट्रीय स्तर का मंच प्रदान करना है और स्कूली शिक्षा का प्रबंधन ताकि उनकी मजबूती के लिए रणनीतियों पर सामूहिक विचार किया जा सके। इसके अलावा संस्थागत सहयोग और नेटवर्किंग पर बातचीत शुरू करना बैठक का व्यापक एजेंडा है। उन्होंने कहा कि सीमैट निदेशकों की वार्षिक बैठक का एजेंडा स्कूली शिक्षा क्षेत्र के साथ जुड़ने और एक-दूसरे की सर्वोत्तम प्रथाओं से सीखने के लिए सीमैट-एससीईआरटी के अनुभवों को साझा करने के लिए एक मंच है।

Tags: Prayagraj

About The Author

Latest News

अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग
न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क में शुक्रवार को एक दुखद हादसा हुआ। न्यूयॉर्क के हार्लेन में शुक्रवार को एक बिल्डिंग में...
सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर राज ठाकरे ने कहा ”ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए
UP: सिपाही भर्ती पेपर लीक: जाने कहां से हुई चूक
टेक्नॉलाजी युग के साथ हमको आगे बढ़ना ही होगा : राज्यपाल दत्तात्रेय
वित्त मंत्री सीतारमण ने बिट्स पिलानी के पांचवें परिसर का उद्घाटन किया
लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी मुख्यालय में पांच राज्यों की कोर ग्रुप की बैठक बुलाई