2024 के चुनाव करीब होने के बावजूद राजनेता भी नही दे रहे ध्यान

जान को जोखिम में डालकर बॉस बल्लियों के सहारे पार करते नदी लोग

2024 के चुनाव करीब होने के बावजूद राजनेता भी नही दे रहे ध्यान

जिला प्रशासन इन समस्याओं से बना अनजान

हरख/ बाराबंकी। किसी ने कहा है कि भारत को जुगाड़ का देश कहा गया है। तो वास्तव में सही कहा है। यह तस्वीर देख कर आप भी भारत को जुगाड़ का देश कहने को मजबूर हो जाएंगे। विकास खंड हरख क्षेत्र के ग्राम पंचायत करीमाबाद के पारका पुरवा गाँव के पास से निकलने वाली नदी के कारण लोगो को आने जाने बड़ी दिक्कतों का सामना पड़ता है। गांव को आधी खेती नदी पार होने के कारण लोग खेती करने में असमर्थ रहते थे। लेकिन जिला प्रशासन व सरकार द्वारा कोई इस समस्या को लेकर कोई गंभीर कदम न उठाने के कारण।
 
लोग काफी नाराज दिखे। जिससे गांव के लोगो ने अपनी समस्या से खुद निपटने के लिए गांव के लोग एकजुट होकर बॉस बल्ली लगाकर नदी में लकड़ी का पुल बना कर अपने काम करते है। वही गांव के हंसराज वर्मा,राज कुमार शर्मा,आशीष कुमार, राजा, राम राज, सहित गांव के सैकड़ों लोग ने बताया कि सत्ता बदली नेता बदले लेकिन हमारे गाँव को आने के लिए पुल नही बदला।
 
आज भी बॉस व बल्ली के फूल से मजबूरी में जान को जोखिम में डाल कर निकलना पड़ता है। पास ही परी माता का मंदिर है। जहां पर हर सोमवार मेला लगता है। भारी भीड़ जमा होती है। इसी लकड़ी के पुल से हेमंता पुर गोकुल पुर, इब्राहिमाबाद सहित दर्जनों गांव के लोग गुजरते है। हर साल नया लकड़ी का पुल बनाया जाता है। क्योंकि बारिस में यह पुल बह जाता है।
 
Tags: Barabanki

About The Author

Related Posts

Latest News

सीडीओ की अध्यक्षता में विकास कार्याे की समीक्षा बैठक हुई आयोजित। सीडीओ की अध्यक्षता में विकास कार्याे की समीक्षा बैठक हुई आयोजित।
संत कबीर नगर , जून 2024 (सू0वि0)। जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर के निर्देश के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी संत...
21 जून 2024 को जनपद में दशम् अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का होगा भव्य आयोजन
शहवाजपुर के युवाओं ने किया शरबत वितरण
महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन
आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह