लड़की पर घर में घुसकर किया एसिड अटेक, पुलिस ने पकड़ा

लड़की पर घर में घुसकर किया एसिड अटेक, पुलिस ने पकड़ा

अजमेर। एक तरफा प्रेम में अंधा हुआ एक युवक अपने इश्क को नहीं पा सका तो इस हद तक गिर गया कि प्रेमिका के घर में घुसकर उस पर एसिड अटेक कर बैठा। जख्मी लड़की की रिपोर्ट पर अजमेर पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया किन्तु यह घटना समूचे समाज को चौंकाने वाली है। आरोपित एक फोटोग्राफर है जो कि पीड़िता पड़ौसी भी है, रिश्ते में भाई की शादी में तीन साल पहले फोटो खींचने गया था तभी से लड़की को एक तरफा प्यार कर अपना बनाने के जुगाड़ में लगा था। जब उसने शादी के लिए मना कर दिया तो चेहरे पर एसिड फेंक दिया।

घटना अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र के आशा गंज में बुधवार को हुई है। घटना के बाद युवती को जेएलएन हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। पीड़िता 10 प्रतिशत तक झुलस गई है, वहीं परिवार का दावा है कि पड़ोसी युवक तेजाब साथ में लाया था। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दो घंटे में ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता की मां ने बताया कि वह सफाई कर्मचारी है और बुधवार सुबह ड्यूटी पर गई हुई थी। परिवार के अन्य सदस्य घर में शादी होने के कारण गणेश मंदिर गए हुए थे। घर में लड़की की दादी और पीड़िता ही थी। तभी पड़ोस में रहने वाला फोटोग्राफर आशीष राजोरिया पीछे के दरवाजे से घर में घुसा और मुंह पर एसिड फेंक दी। केमिकल मुंह पर गिरते ही वह चिल्लाने लगी तो आरोपी वहां से भाग गया और बोतल घर के बाहर नाले में फेंक दी। सूचना मिलते ही रामगंज थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना किया गया। मौके पर पुलिस को फर्श और दीवारों पर केमिकल भी मिला है। पीड़ित के पिता की ओर से आरोपी आशीष राजोरिया के खिलाफ थाने में शिकायत दी।

सीओ रामचंद्र चौधरी ने बताया कि आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह लड़की से 3 साल पहले उसके भाई की शादी में संपर्क में आया था। आरोपी युवक ने उसके भाई की शादी में फोटोग्राफी का काम किया था। एक साल पहले दोनों के बीच सोशल मीडिया पर बातचीत शुरू हो गई थी। पिछले कुछ समय से वह उसे शादी के लिए कह रहा था उसने मना कर दिया। मानसिक रूप से परेशान होने के बाद उसने एसिड फेंक दिया।

सीओ ने बताया कि एक तरफा प्यार में आरोपी ने वारदात को अंजाम दी है। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में ये भी सामने आया कि आरोपी पीड़िता को सुसाइड करने की धमकियां भी दे रहा था। इसके साथ ही वह अपने खुद के फंदा लगाते हुए की फोटो भी भेज कर शादी के लिए दबाव बना रहा था। पीड़िता अभी बीएड की पढ़ाई कर रही है और एमए कर चुकी है। इसके साथ ही वह यूपीएससी की भी तैयारी कर रही है। पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि पड़ोसी आशीष उसे एक साल से परेशान कर रहा था। वह लगातार उससे शादी करने का दबाव बना रहा था जब उसे शादी के लिए मना कर दिया तो वह धमकी देने लगा। आखिर वह बुधवार को घर में घुसा और एसिड चेहरे पर फेंक दिया। सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी सिटी महमूद खान, सीओ रामचंद्र चौधरी जेएलएन हॉस्पिटल के बर्न वार्ड में पहुंचे और पीड़िता से पूछताछ की गई। एएसपी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है।

 

Tags:

About The Author

Latest News

21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं 21 अप्रैल को सीएम पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, सांसद मनोज तिवारी नीरज सिंह करेंगे गाजियाबाद में सभाएं
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) लोकसभा चुनाव का प्रथम चरण पूरा होते ही दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में तेज़ी बढ़ा...
धोखाधड़ी कर 57 लाख रुपया ठगी करने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
भाजपा उम्मीदवार 22 अप्रैल से दाखिल करेंगे नामांकन पर्चा
मोबाइल चोरी मामले में बंगाल के चार चोर गिरफ्तार, 13 मोबाइल बरामद
सड़क हादसे में महिला की मौत, दो घायल
9790 मतदानकर्मियों को मिला द्वितीय चरण का चुनाव प्रशिक्षण
आईआरसीटीसी के बेंडरो की मनमानी से यात्रियों को  हुई परेशानी