CM पर सस्पेंस के बीच BJP ने की पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

 CM पर सस्पेंस के बीच BJP ने की पर्यवेक्षकों की नियुक्ति

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के चयन की निगरानी के लिए शुक्रवार को केंद्रीय पर्यवेक्षकों की घोषणा की है। पर्यवेक्षक विधान सभा के निर्वाचित सदस्यों (विधायकों) की बैठकें बुलाने के लिए इन राज्यों का दौरा करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे राजस्थान के पर्यवेक्षक होंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा मध्य प्रदेश में पर्यवेक्षक होंगे और जहां तक ​​​​छत्तीसगढ़ का सवाल है, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया की देखरेख करेंगे।

राज्यों में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरों पर कई दिनों तक चले मंथन के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। जिन राज्यों में पार्टी विजयी हुई, वहां के विभिन्न नेताओं ने 3 दिसंबर से पिछले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया। राजस्थान में भाजपा के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर सस्पेंस बरकरार रहा। हाल ही में एक रिसॉर्ट में विजयी विधायकों के बीच अंदरूनी कलह की खबरें आई थीं, जिसे लेकर कल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर वसुंधरा राजे को तलब किया था। 

Tags:

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ