बारिश की फुहारों से भिगा शहर, बिजली विभाग को राहत

शहर की सूखी सड़कें पानी से हुई गिली, मौसमी पारा काफी गिरा

बारिश की फुहारों से भिगा शहर, बिजली विभाग को राहत

  • ओवरलोड ट्रांसफार्मरों ने ली राहत की सांस, आफत से बचा बिजली विभाग

लखनऊ। राजधानी में बीते कई दिनों से हो रही भीषण गर्मी के बीच सोमवार को दोपहर बाद हुई हल्की बारिश की फुहारों से एक तरफ जहां लखनऊ वासियों को राहत मिली तो वहीं दूसरी ओर गर्मी के चलते ओवरलोड और बिजली की ट्रिपिंग से आहत बिजली विभाग ने भी राहत की सांस ली। सोमवार को एक पहर बीतने के बाद बरशाती बादल छा गए। जिससे शाम चार बजे के करीब बारिश शुरू हो गई।

14

लोग पहली ही बारिश में भीगने को बेताब से हो गए,तो वहीं बिजली उपकेंद्रों पर भी ओवरलोड से राहत दिखी। जिन क्षेत्रों में एस्ट्रा ट्रांसफार्मरों को लगाया गया था। जो कि पहली ही बारिश में सिंगल कर दिए गए। हालांकि बारिश की बूंदों ने महीनों से गर्मी झेल रहे लोगों को थोड़ी राहत पहुंचाई है। आने वाले कुछ सप्ताह में अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है। बरसात का मौसम गर्मी से राहत दिलाता है और लोग इस दौरान खूब एंजॉय करते हुए नजर आते हैं। हालांकि बरसात के दिन सेहत के लिए भी कई परेशानियां लेकर आते हैं,जिनका खयाल रखना बेहद जरूरी होता है।

इस मौसम में कई तरह के इंफेक्शन,फ्लू और मच्छरों से होने वाली बीमारियां फैलने लगती हैं। इनसे बचने के लिए अभी से सावधानी बरतनी होगी। ऐसे में सड़कों के दोंनो तरफ तो कहीं पार्कों और कॉलोनियों में बच्चे बारिश की फुहारों के बीच खेलते-कूदते दिखायी दिये। जबकि दोपहर बाद हुई बारिश के चलते शाम होते-होते मौसम सुहावना हो गया और लोग गर्मी से आज़िज होने के चलते अपने-अपने घरों से सैर सपाटे के लिये निकल पड़े।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

कोतवाली सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश कोतवाली सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश
लखीमपुर खीरी । जिले के सभी थानों में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस और भूमि विवाद...
भारत विकास परिषद मनवर शाखा की बैठक मंें पौधरोपण का निर्णय
ऑन लाइन हाजिरी के विरोध में 15 संगठनों ने बनाया प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन
विभागीय अधिकारी समस्या से वाकिफ, झाड़ रहे पल्ला
खून से लथपथ बालिका पहुची घर, माँ को सुनाई आपबीती
मुण्डेरवा पुलिस ने किया इनामिया अभियुक्त को गिरफ्तार