केंद्र में सरकार बनते ही 30 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह 'सुक्खू' बोले

केंद्र में सरकार बनते ही 30 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

रायबरेली : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह 'सुक्खू' बुधवार को यूपी के दौरे पर थे. उन्होंने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए सिवान, शिवगढ़ पाहो, पहुरी, गांव सरेनी, बंदे सरेनी, लालगंज बाजार और अमावा में जनसभा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देश में बेरोजगारी का मुद्दा उठाया है. देश को न्याय देने की बात की है. अगर केंद्र में सरकार बनती है तो खाली पड़े 30 लाख पदों को भरा जाएगा. इससे लाखों युवाओं को नौकरी मिलेगी.

सीएम 'सुक्खू' ने कहा कि रायबरेली संसदीय क्षेत्र शुरू से ही गांधी परिवार की कर्मस्थली रही है. यहां कांग्रेस पार्टी की ओर से कराया गया विकास यह बता देता है कि किसी आम शहर में भी रोजगार के हजारों-लाखों अवसर कैसे पैदा किए जा सकते हैं?, वहां की शिक्षा और स्वास्थ्य को कैसे समृद्धि के शिखर पर पहुंचाया जा सकता है?.

सीएम ने कहा कि देश को बचाने के लिए, देश के संविधान को बचाने के लिए, देश की संवैधानिक संस्थाओं को बचाने के लिए राहुल गांधी ने पूरे देश में 4000 किलोमीटर से ज्यादा भारत जोड़ो यात्रा न्याय यात्रा निकाली. इससे उन्होंने यह संदेश दिया कि देश हमेशा प्यार और भाईचारा से चलेगा. राहुल गांधी सत्य की पैरवी करते हैं, सत्य के साथ खड़े रहते हैं. यही उनकी सबसे बड़ी विशेषता है. जनता की समस्याओं के समाधान के लिए वह हमेशा तत्पर रहते हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी का पूरा ध्यान इस पर रहता है कि किस तरह से देश की जनता एक समान अधिकार पा सके. जनता का राहुल के प्रति प्रेम देखकर हम सभी को पूर्ण विश्वास है कि रायबरेली से यह पारिवारिक रिश्ता हमेशा यूं ही अटूट बना रहेगा. यहां की जनता जिस गर्मजोशी से मिल रही है, उससे अभिभूत भी हूं. रायबरेलीवासियों ने ठान लिया है कि हर हाल में वे यहां से राहुल गांधी को सदन भेजेंगे.

 

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

संविधान की हत्या करने वाली कांग्रेस के साथ सिर्फ सत्ता के लिए झामुमो गलबहियां कर रहा संविधान की हत्या करने वाली कांग्रेस के साथ सिर्फ सत्ता के लिए झामुमो गलबहियां कर रहा
रांची। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने शनिवार काे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमाे) की प्रेसवार्ता पर पलटवार करते...
सरैयाहाट में दो भाई बहनों से पूछताछ कर मुंबई पुलिस वापस लौटी
मुख्यमंत्री बहन-बेटी माई-कुई योजना के फर्जी फॉर्म मिलने की शिकायत: डीसी
जिला खनन टास्क फोर्स टीम की बड़ी कार्रवाई, दर्जनों कोयला खदान को किया डोजरिंग
राष्ट्रीय लोक अदालत में 12,269 वादों का निष्पादन, करीब नाै करोड़ की वसूली
संविधान हत्या दिवस मनाने के केंद्र सरकार के फैसले पर झामुमो ने उठाए सवाल
राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 86638 वादों का निष्पादन