मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए काॅलेज के बच्चों से की अपील

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए काॅलेज के बच्चों से की अपील

लखनऊ। लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के कैंट विधानसभा में स्वतंत्र काॅलेज में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हुआ। काॅलेज के प्राचार्य डाॅ आनंद त्रिपाठी की उपस्थिति में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने काॅलेज के बच्चों से पूरे परिवार के साथ निकल कर समूह में मतदान करने और कराने की अपील की।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग गौ सेवा संयोजक शरद चंद्र, भाग सामाजिक सद्भाव प्रमुख डॉ धनंजय गुप्ता,पूर्व पार्षद व सिंधी अकादमी के पूर्व उपाध्यक्ष नानक चंद्र, सामाजिक कार्यकर्ता दर्पण सहित वक्ताओं ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डाला।

दर्पण ने कहा कि आज स्कूल काॅलेज के बच्चे लोकतंत्र के पर्व में अपनी भूमिका निभाने के लिए क्या कर सकते हैं, इस पर छात्रों एवं वक्ताओं ने कहा कि अपने परिवार के सभी सदस्यों को सुबह के वक्त मतदान के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अपने घर में सभी मतदाता को बूथ तक पहुंचा सकते हैं। और आखिर में मम्मी पापा, भाई बहन के साथ सेल्फी भी खिंचवा सकते हैं। जिसे अपने फेसबुक, ट्वीट अकाउंट पर पोस्ट कर सकते हैं।

सामाजिक सद्भाव प्रमुख डा धनंजय गुप्ता ने कहा कि देश के हित में मतदान करें और कराएं। पहली बार वोटर बनने वाले बच्चे अवश्य ही मतदान करें। मतदान करने के बाद अपने घर, गली, मोहल्ले में हर मतदाता को मतदान केंद्र पहुंचने के लिए बार9बार कहिए। तभी हम देश का कार्य करते हुए मतदान प्रतिशत बढ़ा सकेंगे। इस अवसर पर सभी लोगों ने एक साथ सेल्फी फोटो भी खिंचवाई। इसी तरह स्वतंत्र गर्ल्स डिग्री कालेज में भी एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जहां पर प्राचार्य डॉ रीना अस्थाना ने कार्यक्रम के बाद सभी छात्राओं से मतदान प्रतिशत बढ़ाने की अपील की।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में कौन-कौन? वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में कौन-कौन?
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार मैदान में हैं। इस हाई प्रोफाइल सीट...
बीजेपी वापस आई तो फौज की तरह पुलिस की नौकरी भी कर देंगे 3 साल- अखिलेश यादव
मेकअप बरकरार रखने के लिए फॉलो करें इन टिप्स को
कानपुर सबसे कम प्रदूषित शहर, शहर की हवा हुई साफ, प्राण पोर्टल ने जारी किए आंकड़े
नेपाल की संसद में सत्तापक्ष और प्रतिपक्ष के सांसदों के बीच मारपीट
रीवा संभाग में सब्जी और फल उत्पादन में हुआ अच्छा कार्यः कृषि उत्पादन आयुक्त
आज का राशिफल 17 मई 2024