डीजीपी ने पत्रिका का किया विमोचन

बोले- साइबर अपराध के प्रति जागरूकता ही बचाव

डीजीपी ने पत्रिका का किया विमोचन

लखनऊ। पुलिस महानिदेशक यूपी प्रशांत कुमार द्वारा सोमवार को पुलिस मुख्यालय, गोमतीनगर विस्तार में साइबर क्राइम मुख्यालय द्वारा प्रकाशित साइबर सुरक्षा मार्ग दर्शिका, साइबर सुरक्षा पैम्फलेट व साइबर अपराध विवेचना-हस्तपुस्तिका का पुलिस महानिदेशक साइबर अपराध एवं अपर पुलिस महानिदेशक स्थापना की उपस्थिति में विमोचन किया गया।
 
इस मौके पर डीजीपी ने कहा कि साइबर अपराध के प्रति जागरूकत्ता ही बचाव है, साइबर अपराधों के क्षेत्र में लगातार परिवर्तित हो रही तकनीक एवं अपराध करने के तरीके के सम्बन्ध में आम जनमानस को जागरूक करने के लिए साइबर क्राइम मुख्यलय द्वारा साइबर सुरक्षा मार्गदर्शिका व साइबर सुरक्षा पैम्फलेट के माध्यम से साइबर अपराध के प्रकार, बचाव के उपाय और सुरक्षित आन लाइन रहने के तरीकों के बारे में जानकारी प्रदान की गयी है।
 
साइबर अपराध विवेचना-हस्त पुस्तिका के माध्यम से साइबर अपराधों के अनुसंधान की दिशा में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को मार्ग दर्शन देने का प्रयास किया गया है। उक्त हस्तपुस्तिका साइबर अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने एवं अन्वेषण करने में काफी मददगार साबित होगी तथा पुलिस कार्मिकों को तकनीकी रूप से दक्ष बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News