विंटेज कार में बैठा प्रशासन, 70 फीसद मतदान का किया आह्वान

20 मई को लखनऊ में होने वाले चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को की पहल

विंटेज कार में बैठा प्रशासन, 70 फीसद मतदान का किया आह्वान

  • 1090 चौराहे से केडी मार्ग, गवर्नर हाउस, हजरतगंज मुख्य चौराहा से होते हुए रेजीडेंसी तक निकाली कार रैली

लखनऊ। जनपद लखनऊ में 20 मई 2024 को होने वाले लोकसभा सामान्य निर्वाचन और 173 लखनऊ पूर्व विधानसभा उप निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए व्यापक स्तर पर स्वीप योजना के अंतर्गत गतिविधियां संचालित कराई जा रही हैं। इसी क्रम में बुधवार को लखनऊ में 1090 चौराहे से कालिदास मार्ग, गवर्नर हाउस, हजरतगंज मुख्य चौराहा से होते हुए रेजीडेंसी तक विंटेज कार रैली और दुपहिया रैली निकाली गई। रैली को जिला निर्वाचन अधिकारी-जिलाधिकारी लखनऊ सूर्य पाल गंगवार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा स्वयं मुख्य विकास अधिकारी के साथ फिएट-1928 में सवारी की।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी/स्वीप नोडल अधिकारी अजय जैन, जिला विद्यालय निरीक्षक लखनऊ राकेश कुमार, सहायक निदेशक संस्कृति तुहिन द्विवेदी, जिला पंचायत राज अधिकारी हिमांशु शेखर, सह जिला विद्यालय निरीक्षक जयशंकर श्रीवास्तव, सह निरीक्षक आंग्ल भारतीय विद्यालय उत्तर प्रदेश, मनीषा द्विवेदी, स्वीप कोर टीम के सदस्य केएल शर्मा, कृष्ण कुमार शुक्ल, आयुष्मान के साथ ही भारी संख्या में उपस्थित जन समुदाय ने रैली में प्रतिभागियों का उत्साह वर्धन किया।

dm1

जिला निर्वाचन अधिकारी सहित सभी अधिकारियों और अतिथियों ने स्वयं विंटेज कार में बैठकर रैली का नेतृत्व किया। संपूर्ण 1090 चौराहा मतदाता जागरूकता गीत से रसमय हो रहा था। मथुरा के ढोल नगाड़ों की थाप, झांसी के राई नृत्य और राम तुला(तुरही) के कलाकारों ने पूरे उत्साह के साथ अपनी अपनी कला का प्रदर्शन किया और लोगों के मनोरंजन के साथ ही जोश भरा।

इस अवसर पर कठपुतली प्रदर्शन के माध्यम से भी मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने का लगातार प्रयास किया गया। डीआईओएस ने बताया कि इस विंटेज कर रैली और दुपहिया रैली का उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाने से यह आशा की जा सकती है कि अबकी बार लखनऊ में 70 फीसद से अधिक मतदान अवश्य होगा। 

Tags: lucknow

About The Author

Latest News