रायबरेली लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मंत्री एके शर्मा ने मांगा वोट

महराजगंज में आयोजित नुक्कड़ सभा में बतौर मुख्य अतिथि मंत्री एके शर्मा ने भरी भाजपा प्रत्याशी के लिए जीत की हुंहकार

रायबरेली लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मंत्री एके शर्मा ने मांगा वोट

रायबरेली। कांग्रेस का गढ़ भेदने और भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के पक्ष में आयोजित भाजपा और अपना दल की संयुक्त जनसभा में नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए विपक्षीयों द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम से भी जनता को रूबरू कराया। उन्होंने कहा कि सांसद ऐसा होना चाहिए जिसे ढूंढना न पड़े, आपके एक फ़ोन पर ही आपके साथ खड़ा दिखे। आपके हर दुख-सुख में आपके दरवाजे बैठा दिखे। जो गलती पहले हो चुकी है उसे अब दोहराने का समय नहीं। पांच दशकों से जिस परिवार ने आपसे वोट लिया, सांसद बनकर केंद्र में नेतृत्व भी किया, मगर पलट कर आपकी तरफ फिर अगले चुनाव में ही देखा जब उसे दोबारा वोट चाहिए था। अब उस परिवार को रायबरेली से बाहर निकालने का वक़्त आ गया है। इसलिए अपने जिले के कर्मठ बेटे दिनेश प्रताप सिंह को भारी मतों से जीत दिलाकर लोकसभा भेजना है और रायबरेली के साथ ही आपके अपने और अपने बच्चों के भविष्य को भी सुरक्षित करना है।

कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने अपने एक दिवसीय दौरे की शुरुआत रायबरेली के बछरांवा में आयोजित जनसभा से की। जनसभा में अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष  अनुप्रिया पटेल (केंद्रीय मंत्री व प्रत्याशी मिर्जापुर लोकसभा) बतौर मुख्यमंत्री मौजूद रहीं। मंत्री श्री शर्मा ने जनसभा में अपना दल व भाजपा कार्यकर्त्ता और हज़ारों की संख्या में मौजूद स्थानीय जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिनेश प्रताप सिंह भाजपा प्रत्याशी के साथ ही आपका बेटा, आपका शुभ चिंतक, आपके हर सुख-दुख में हमेशा कंधे से कन्धा मिलाकर खड़े रहने वाला आपका भाई, आपके परिवार का सदस्य है। दिनेश सिंह को सिर्फ आपका आशीर्वाद चाहिए, जिससे आपकी सेवा ये और भी मजबूती से कर सकें और वाली पिधियों के भविष्य को सुरक्षित रखने का काम कर सकें। उन्होंने कहा कि पिछले कई बार से ऐसा सांसद चुनाव जीत कर रायबरेली से दिल्ली गया जिसका कभी मुंह भी नहीं दिखा। ऐसा सांसद आपका क्या उद्धार करेगा, ये आप खुद ही समझ लीजिये। वहीं दिनेश प्रताप सिंह जब से मंत्री बने है, वो रोज ही कुछ न कुछ नगर विकास और ऊर्जा से सम्बंधित अनेक कामों के लिए हमसे बात करते हैं। हर समय आपके सुख सुविधाओं को लेकर चिंतित रहते हैं। इतना ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के साथ ही आप सभी को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं। अभी हालही में आपके क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था को और भी उच्च स्तर का बनाने ले लिए निवाजगंज में 132 के.वी.ए. का एक पॉवर स्टेशन लगभग 40 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहा है और जल्द ही आपकी सेवा में समर्पित कर दिया जाएगा। नगर विकास विभाग से इस वर्ष 40 करोड़ और पिछले वर्ष 30 करोड़ रूपये रायबरेली की पालिका और पंचायत को दिया गया है। यह सब संभव आपके हृदयप्रिय दिनेश प्रताप सिंह की वजह से संभव हो सका है। आप इनसे हाथ पकड़कर के काम करा सकते हैं, ऐसे सांसद को चुनिए जो आपके पास, आपके साथ 24 घंटे रहे। यह नहीं कि एक बार वोट मांगने आये उसके बाद गायब हो गए। उन्होंने कहा की इंडिया गांठबंधन ने लखनऊ में कहा की उनकी सरकार आएगी, तो 10 किलो राशन देंगे.. 60 साल के मुकम्मल सरकार रही तब तो राशन सड़ा दिया करते थे, तब तो किसी को एक किलो भी नहीं दिया। अब ऐन चुनाव के समय जनता में भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। वहीं नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में एक दाना भी अनाज का सड़ने की जगह 80 करोड़ जनता को मुफ्त देकर उनका पेट भरने का काम किया जा रहा है। 4 करोड़ आवास दिए गए हैं, वहीं आने वाले 5 वर्षो में 3 करोड़ और लोगों को आवास दिए जायेंगे। 

उन्होंने कहा कि मोदी  के हाथों को मजबूत करने के लिए रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को लोकसभा भेजनें की तैयारी आप सभी कर ली है, यह आप सभी का जोश देखकर अंदाजा हो चुका है। वर्षों से वंचित लोगों को अब सभी सुविधाओं का लाभ लेने का समय आ गया है। सड़क, मकान, शौचालय, अन्न के साथ ही अब बिमारी में महिलाओं को जेवर और खेत नहीं बेचने पड़ते हैं। बल्कि आयुष्मान योजना तहत सभी को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। वहीं अब 70 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ देने की भी पूरी तैयार हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी अपने वादों की खरी और जनता की अवश्यकताओं के प्रति सजग रहने वाली पार्टी है। कांग्रेस की तरह झूठ और भ्रम फैलाकर बरगलाने का काम नहीं करती है। किसानों को एम. एस. पी. के साथ ही सम्मानित निधि दिलाने के साथ ही उनकी आय को दुगना करने का काम मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों से निरंतर किया जा रहा है, और यह भविष्य में भी निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी आजकल भ्रम फैला रहे हैं कि बीजेपी संविधान बदल देगी, आरक्षण ख़त्म कर देगी... यह सब प्रपंच है। किसी को भी इस भ्रम में नहीं आना है और जनता को गुमराह करने का जो काम विपक्षी कर रहे हैं, उनसे आपको सचेत रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हमें एकजुट दिनेश प्रताप सिंह को जिताकर लोकसभा भेजना है, और डबल इंजन की सरकार से रायबरेली का विकास कराना है। 

बछरावां में आयोजित जनसभा में मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री  अनुप्रिया पटेल (अपना दल), नरेन्द्र शिवाजी पटेल (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री मध्य प्रदेश सरकार), महामंत्री भाजपा शरद सिंह, जिलाध्यक्ष अपना दल-  सत्येंद्र पटेल, लोकसभा प्रभारी शैलेन्द्र पटेल (अपना दल), चेयरमैन बछरावा शिवेन्द्र सिंह समेत हजारों की संख्या में अपना दल और भाजपा के कार्यकर्त्ता और स्थानीय जनता मौजूद रही।

महराजगंज की नुक्कड़ सभा में मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि पहली बार में मुफ्त राशन अगर किसी सरकार ने दिया है तो वो नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने दिया है। उसी प्रकार बहुत से लोगों को रहने का मकान नहीं था, उनमें से कुछ को आवास दिया गया है, कुछ को देने की प्रक्रिया चल रही है। वहीं लगभग सभी को शौचालय देने का काम मोदी जी ने किया है। चूल्हे से उठते धुए से होने वाली परेशानी से मुक्ति दिलाने के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर देने का काम मोदी जी ने किया है। वहीं घर में अगर कोई बीमार पद जाये तो सबसे पहले घर कि महिलाओं के जेवर बिकने की नौबत आ जाति है, लेकिन मोदी जी ने इस बात की चिंता करते हुए सभी को मुफ्त इलाज का लाभ देने के लिए आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रूपये देने का काम किया है। भाजपा ने संकल्प पत्र में कहा है कि 70 साल से ऊपर के सभी लोगों को आयुष्मान का लाभ दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में जो लाखों टन अनाज सड़ जाता था, उसे मोदी जी ने गरीबों में मुफ्त बांटने का काम किया है।

रायबरेली में आप जानते हैं कि पहले जितने भी सांसद हुए है, उन्होंने सिर्फ आपसे वोट लेने का काम किया उसके बाद आप उन्हें ढूंढ़ते है। वहीं दिनेश प्रताप  आपके जिले के है, आपके साथ हर समय, हर सुख-दुख में उपस्थित रहेगे। उन्होंने कहा कि दिनेश सिंह  के नेतृत्व में रायबरेली में विद्युत व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है और जो बचा हुआ काम है वो जिरंतर चल रहा है। पिछली सरकारों ने यहां से सिर्फ खुद को मजबूत करने का काम किया है, मगर इस क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया। इसलिए आपके जिले और आपके अपने ही घर का सांसद चाहिए जिसको आपके और आपके क्षेत्र के विकास की चिंता हो। आप खुद सोचिये चार दशकों से आपका जिला कांग्रेस के हाथों में था, उसी जगह आप खुद देखिये कि मोदी जी पिछले 10 साल में वाराणसी का कैसा कायाकल्प कर दिया। वही, आप मऊ जाकर देख लीजिये कि पिछले 2 साल में मऊ की दिशा और दशा कितनी बदल गई है। आपको अपने सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि के लिए दिनेश सिंह को सांसद बनाकर लोकसभा भेजना ही महत्वपूर्ण विकल्प होगा। आपको अपने बेटे को आशीर्वाद देने के लिए कमल का बटन इतना दबाना है कि विपक्षियों को सदियों तक याद रहे हैं कि रायबरेली की जनता ने उनके साथ सालों साल तक हुए धोखे का मुंह तोड़ जवाब दिया है।

नुक्कड़ सभा के दौरान सरला साहू चेयरमैन न.पंचायत, राजा राकेश प्रताप सिंह, प्रभात साहू प्रतिनिधि चेयरमैन, दिनेश सिंह राठौर भाजपा नेता, अनुभव कक्कड विधान सभा प्रभारी, सुधा अवस्थी अध्यक्ष महिला मोर्चा, राजा राम त्यागी पूर्व विधायक, राम लाल अकेला पूर्व विधायक, विवेक पाण्डेय, सूर्य प्रकाश वर्मा पूर्व मण्डल अध्यक्ष, विजय धीमान जिला उपाध्यक्ष अनु. मोर्चा, विद्या सागर अवस्थी, संजय पासी, सुनील मौर्य, शिव शंकर, समस्त सभासद और बड़ी संख्या में मातृ शक्ति और स्थानीय जनता मौजूद रही। 

ऊंचाहार में कार्यकर्ता सम्मलेन में पहुंचे मंत्री एके शर्मा

उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर दिनेश प्रताप सिंह को बहुमत दिलाने का काम करना है। यह वर्षों के परीक्षा की घड़ी है। हमें अपने 10 साल के कामों को जनता के बीच लेकर जाना है और उन्हें भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए प्रेरित करना है। साथ ही सभी कार्यकर्त्ता मित्रों को विपक्षियों द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम से खुद भी सजग रहना है और जनता को भी सचेत करना है। उन्होंने कहा कि आपको पता है कि पिछले दशकों में रायबरेली में एक ही परिवार का सांसद रहा है। केंद्र में सरकार बनाकर देश का प्रतिनिधित्व भी किया मगर आपके  और आपके जिले के क्या किया... यह आप खुद जानते हैं। उन्होंने कहा कि बड़ा हुआ तो क्या हुआ, जैसे पेड़ खजूर... पक्षी को छाया नहीं, फल लगे अति दूर। हमें ऐसे प्रत्याशी को सांसद नहीं बनाना है, जिससे हमें कोई लाभ न मिला है, न आगे कभी मिल सकेगा। वहीं आपके जिले का आपका बेटा, आपका भाई दिनेश प्रताप सिंह भाजपा के कमल निशान से लोकसभा प्रत्याशी हैं। ऐसे प्रत्याशी को सांसद बनाकर दिल्ली भेजना है, जिससे वहां से आपके और रायबरेली के विकास के लिए कार्य कर सकें। उन्होंने कहा कांग्रेस की सरकारें बनी तो यहीं से, रायबरेली से एक ही परिवार के सदस्यों को प्रधानमंत्री बनाकर केंद्र भेजा। मगर किसी ने भी यह सुध नहीं ली, कि जिन्होंने अपना बहुमूल्य वोट देकर देश का प्रतिधित्व करने का मौका दिया, उनके लिए भी कुछ करना चाहिए। पिचले 10 सालों में मोदी  ने हर वर्ग, हर समुदाय और हर जाति के व्यक्ति को बिना भेदभाव अन्न, आवास, शौचालय, गैस सिलेंडर, आयुष्मान कार्ड जैसे कई योजनाओं का लाभ देने का काम किया है। भाजपा ने आपके परिवार और आपके जिले के कर्मठ और ईमानदार दिनेश प्रताप सिंह को आपकी सेवा करने का अवसर दिया है। सभी कार्यकर्ताओं, अध्यक्ष और शक्ति केंद्र के संयोजकों को एकजुट होकर दिनेश प्रताप सिंह को भारी मतों से जितने के लिए जनता के बीच जाना है। जनता को केंद्र सरकार की योजनाओं और कांग्रेस व इंडी गठबंधन के द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम में न पढ़कर कमल का बटन दबाने के लिए प्रेरित करना है।

कार्यकर्ता सम्मेलन में मण्डल प्रभारी आनंद त्रिपाठी, चेयरमैन  ममता जायसवाल, वरिष्ठ भाजपा नेता जितेन्द्र बहादुर सिंह, क्षेत्रीय मंत्री पिछड़ा मोर्चा अभिलाष चन्द्र कौशल, मण्डल अध्यक्ष पवन सिंह समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस