गरीबों की सेवा के लिए समर्पित साहू समाज : सीएम साय

गरीबों की सेवा के लिए समर्पित साहू समाज : सीएम साय

रायपुर/गुंडरदेही। बहुत अच्छा लगता है कि एक समाज के द्वारा आदर्श विवाह का आयोजन किया जाता है। आज महंगाई के जमाने में साहू समाज के द्वारा यह आदर्श प्रस्तुत किया जा रहा है। मैं साहू समाज के आदर्श विवाह में लगातार शामिल हो रहा हूँ। जहाँ समाज के लोगों द्वारा मुझे खूब प्यार और आशीर्वाद मिलता है। मैंने साहू समाज द्वारा नेक काम देखा कि समाज के एक आदर्श विवाह में हुए 19 जोड़ों की शादी में 7 जोड़े दूसरे समाज के थे, जिसका पूरा खर्च साहू समाज ने वहन किया। निश्चित ही इस प्रकार के समारोह से आज के महंगाई के समय में साहू समाज द्वारा नेक काम करना बहुत ही प्रशंसनीय है मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय गुंडरदेही के गोड़ेला में आयोजित साहू समाज के सम्मेलन और आदर्श विवाह में शामिल हुए, जहां उन्होंने ये बातें कही। श्री साय ने कर्मा माता की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया और नवविवाहित जोड़ों को अपना आशीर्वाद देते हुए सफल वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि आप सबके आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी। भाजपा पार्टी और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक गांव के किसान के बेटे को प्रदेश के मुख्यमंत्री का दायित्व सौंपा, ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है। आज 3 करोड़ छत्तीसगढ़ वासियों के भरोसे पर खरा उतरने का पूरा प्रयास कर रहा हूँ। इसके लिए मुझे साहू समाज का भी पूरा आशीर्वाद चाहिए।

सत्यनारायण बाबा को किया नमन
मुख्यमंत्री ने रायगढ़ के कोसमनारा धाम के सत्यनारायण बाबा को नमन करते हुए कहा कि सत्यनारायण बाबा मेरे गुरु हैं। जिनका आशीर्वाद मुझे सदैव मिलता है। वो सबके गुरु हैं, सबके भगवान हैं। बाबा जी 26 साल से खुले आसमान के नीचे बैठे हैं। मानव सेवा के लिए गर्मी-सर्दी-धूप सबको सहते हुए तप कर रहे हैं। उनका मुझ पर असीम स्नेह रहता है। आज मैं जिस मुकाम पर हूँ, इसमें उनका बड़ा आशीर्वाद है। श्री साय ने कहा कि सत्यनारायण बाबा साहू समाज में पैदा हुए, लेकिन वो सभी समाज के आदर्श हैं। ठीक उसी तरह देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी साहू समाज में पैदा हुए, लेकिन वो देश ही नहीं दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए साय ने कहा कि एक चायवाले, गरीब के बेटे मोदी 140 करोड़ देशवासियों के लिए दिन-रात काम करते हैं। 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं। वो देश के गांव, गरीब, मजदूर, किसान सबकी चिंता करते हैं। मोदी जी ने सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास-सबका प्रयास को मूलमंत्र मानते हुए सबका विकास किया, सबको समृद्ध बनाया। विष्णु देव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ संसाधन से परिपूर्ण राज्य है। यहाँ लोहा, टिन, बाक्साइट, कोयला सब है। 100 प्रकार के वनोपज से भरपूर है। यहाँ की धरती-माटी उर्वरा शक्ति से भरपूर है। यहाँ के किसान मेहनतकश हैं। इसलिए मिल-जुल कर छत्तीसगढ़ को विकसित बनाना है, भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाना है। इसके लिए आप सभी का आशीर्वाद मांगने आया हूँ। चुनाव के बाद हमारी सरकार सब काम को सांय-सांय करेगी। कार्यक्रम में साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल सिंह साहू, साहू समाज के सलाहकार पवन साहू, पूर्व विधायक प्रीतम साहू, पूर्व विधायक वीरेंद्र साहू, हलधर साहू, सोमन साहू सहित समाजजन उपस्थित थे।


Tags:

About The Author

Latest News

पीएम मोदी को 10 साल में अहंकार हो गया: प्रियंका गांधी पीएम मोदी को 10 साल में अहंकार हो गया: प्रियंका गांधी
आगरा: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार शाम करीब 5:30 बजे आगरा पहुंची. यहां फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट क्षेत्र...
मन्दिर में शीश झुकाने वाले प्रधानमंत्री है मोदी- केशव प्रसाद 
रफ्तार के कहर ने ली एक ही परिवार के तीन लोगों की जान
"डॉ. शंकर लाल शर्मा चैरिटेबल ट्रस्ट " का हुआ उदय
शुक्रवार परेड का किया गया निरीक्षण, दिये गए आवश्यक दिशा निर्देश
मेंहदावल में फायर ब्रिगेड के निर्माणाधीन भवन का किया गया निरीक्षण
10 हजार रु0 के इनामियां अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार